साबित ख़िदमत फॉउंडेशन ने जारी किया हेल्थ एप्लीकेशन, अब घर बैठे लीजिए चिकित्सक से परामर्श ..

साबित खिदमत फाउंडेशन अस्पताल के द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया गया है. इस मोबाइल एप्लीकेशन से लोग अपने घरों में बैठे बैठे चिकित्सक से ऑनलाइन परामर्श ले सकेंगे. साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए दवा दुकानों के नंबर पर फोन कर घर बैठे ही दवाएं भी प्राप्त की जा सकती हैं.

- गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है एप्लीकेशन
- बस एक क्लिक पर चिकित्सक के साथ बुक करें अपॉइंटमेंट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लॉक डाउन का अनुपालन कर अपने घरों में रह रहे लोगों को चिकित्सकीय सहायता तथा परामर्श देने के लिए साबित खिदमत फाउंडेशन अस्पताल के द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया गया है. इस मोबाइल एप्लीकेशन से लोग अपने घरों में बैठे बैठे चिकित्सक से ऑनलाइन परामर्श ले सकेंगे. साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए दवा दुकानों के नंबर पर फोन कर घर बैठे ही दवाएं भी प्राप्त की जा सकती हैं.

इस विषय में जानकारी देते हुए साबित खिदमत फाउंडेशन के निदेशक डॉ. दिलशाद आलम ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि में लोगों का घरों से बाहर निकलना बंद है. ऐसे में लोगों को उनके घरों पर ही चिकित्सकीय सहायता तथा परामर्श उपलब्ध कराने के लिए फाउंडेशन के द्वारा यह पहल की गई है.

ऑनलाइन परामर्श के लिए लोगों को सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर हेल्थप्लिक्स ऐप डाउनलोड करना होगा. जिसके बाद डॉक्टर कोड एचपी 101 के माध्यम से ऑनलाइन कंसल्टेशन के लिए बुकिंग कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें सबसे पहले ऐप में समय और दिनांक चुनना होगा. जिसके बाद ऑनलाइन भुगतान करते हुए चिकित्सक से फोन अथवा व्हाट्सएप के माध्यम से परामर्श लिया जा सकता है. उन्होंने बताया कि साबित खिदमत फाउंडेशन बक्सर में ऑनलाइन मेडिकल ऐप प्रदान करने वाली पहली संस्था है.

हेल्थप्लिक्स डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:













Post a Comment

0 Comments