हे भगवान ! मंदिर में चोरी ..

गर्भ गृह में पहुंचने पर देवी के आभूषण और सोने की आंख गायब थी. उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना पंचायत प्रतिनिधियों तथा मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों को दी जिसके बाद नया भोजपुर ओपी थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का अनुरोध किया गया है. 
मंदिर का टूटा ताला

- नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के पुराना भोजपुर गांव में मंदिर में हुई चोरी
- प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के लिए थाने में दिया गया आवेदन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लॉक डाउन में लोग लोग घरों में कैद हैं. वहीं, भगवान के मंदिरों को को आम लोगों के पूजा पाठ के लिए बंद कर दिया गया है ताकि, मंदिर में भीड़-भाड़ ना हो संभवत: इसी का फायदा उठाकर कुछ चोर भी सक्रिय हैं. और उन्होंने मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देने की हिमाकत की है.

दरअसल, पुराना भोजपुर गांव में स्थानीय काली मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर काली माता की प्रतिमा से कीमती सोने के आभूषण सहित हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति चोरी कर ली गई. सुबह जब मंदिर के पुजारी पूजा पाठ करने और राज भोग लगाने के लिए पहुंचे तो उन्होंने मुख्य द्वार का दरवाजा टूटा हुआ देखा. गर्भ गृह में पहुंचने पर देवी के आभूषण और सोने की आंख गायब थी. उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना पंचायत प्रतिनिधियों तथा मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों को दी जिसके बाद नया भोजपुर ओपी थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराए जाने का अनुरोध किया गया है. 

बताया जा रहा है कि, इस मंदिर में तीसरी बार चोरी की गई है. इसके पूर्व 6 जुलाई 2019 को भी मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर देवी की आंखें, आभूषण और दान पेटी से 15 हज़ार रुपये की चोरी हुई थी. चोरी की इस घटना से स्थानीय लोगों के बीच चोर के प्रति घृणा का भाव उत्पन्न हो गया है.













Post a Comment

0 Comments