मोतिहारी से पुलिसकर्मियों को लेने बक्सर पहुंचे वाहन में उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां ..

बस में पहले से ही काफी भीड़ थी जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग इत्यादि का अनुपालन नहीं हो रहा था. ऐसे में जब सवाल उठने लगे तो वाहन लेकर पहुंचे अधिकारी वाहन में बक्सर के पुलिसकर्मियों को बिना लिए ही चले गए.
वाहन के अंदर भीड़

- उठने लगे सवाल तो बिना पुलिसकर्मियों को लिए ही रवाना हो गया वाहन
- बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने भी खड़े किए सवाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लॉक डाउन के दौरान जहां सभी पुलिसकर्मियों को उनके यथा स्थान पर ही योगदान करने का निर्देश डीजीपी के द्वारा दिया गया था. लॉक डाउन के दौरान यह निर्देश भी सामने आया कि, यदि एसपी चाहें तो  उचित व्यवस्था कर पुलिसकर्मियों को अपने यहां बुला सकते हैं. इसी बीच, मोतिहारी के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर बक्सर समेत राज्य के विभिन्न जिलों से पुलिस कर्मियों को वापस मोतिहारी बुलाया जा रहा है. पुलिसकर्मियों को लेने के लिए गाड़ी बिक्रमगंज, सासाराम आदि जगहों से होते हुए जब बक्सर पहुंची तो यहां एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया. दरअसल, बस में पहले से ही काफी भीड़ थी जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग इत्यादि का अनुपालन नहीं हो रहा था. ऐसे में जब सवाल उठने लगे तो वाहन लेकर पहुंचे अधिकारी वाहन में बक्सर के पुलिसकर्मियों को बिना लिए ही चले गए.
वाहन के बाहर खड़े बक्सर से जाने वाले पुलिसकर्मी

इस संदर्भ में पूछे जाने पर वाहन में बैठे अधिकारी एस.के. सिंह ने बताया कि, भीड़ के कारण वरीय अधिकारियों से निर्देश मांगा गया जिस पर उन्होंने बक्सर के पुलिसकर्मियों को छोड़ देने की बात कही है. हालांकि, पूर्व से वाहन में हुई भीड़ के संदर्भ में उनके द्वारा कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. बक्सर के पुलिसकर्मियों के नहीं बैठने के बावजूद वाहन में तकरीबन 25 से 30 पुलिसकर्मी बैठे हुए थे. जबकि, वाहन की संख्या केवल 10 से 12 लोगों के बैठने की ही थी. ऐसे में बड़ा तथा महत्वपूर्ण सवाल यह है कि, क्या पुलिसकर्मियों के जान की परवाह वरीय अधिकारियों को नहीं है? इस संदर्भ में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा है कि वरीय पुलिस अधिकारियों का रवैया बहुत ही निराश करने वाला है. उनके द्वारा कोई भी बेहतर व्यवस्था नहीं की गई कहीं-कहीं तो यह भी कहा गया है कि पुलिसकर्मी जैसे चाहे वैसे आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह का अनुचित रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
मृत्युंजय कुमार सिंह, अध्यक्ष, बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन














Post a Comment

0 Comments