कोरोना वारियर्स को धमकाना दारोगा को पड़ा महंगा, हुए निलंबित ..

ट्रेनों से उतरने वाले श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बस चालक पहुंचे थे तथा मोबाइल डिस्चार्ज हो जाने की सूरत में अपना मोबाइल फोन चार्ज कर रहे हैं. इस बात को सुनने के बावजूद सब इंस्पेक्टर ने बस मालिक के साथ भी बदसलूकी की तथा थाने में ले जाकर बैठा दिया.

- डीजीपी के निर्देश पर रेल एसपी के द्वारा कराई गई मामले की जांच
- श्रमिकों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बस लेकर पहुंचे थे चालक, सब इंस्पेक्टर ने किया दुर्व्यवहार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वॉरियर्स को धमकाना रेल पुलिस के एक एएसआई को महंगा पड़ गया. उसके विरुद्ध की गई जांच में दोषी पाए जाने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. मामला शुक्रवार की रात से शुरू हुआ. दरअसल, शुक्रवार को विभिन्न श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उतरने वाले श्रमिकों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए पहुंचे बस चालकों ने रेलवे प्लेटफार्म पर ही अपना मोबाइल चार्ज के लिए लगाया हुआ था. यह नज़ारा देखने के बाद जीआरपी के बक्सर में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर विनोद प्रति त्रिपाठी आग बबूला हो गए. उन्होंने चालकों को हड़काते हुए बाहर निकल जाने को कहा. 

चालकों ने इस बात की शिकायत बस मालिक से की, जिसके बाद बस मालिक मौके पर पहुंचे तथा सब इंस्पेक्टर को वस्तुस्थिति से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि, ट्रेनों से उतरने वाले श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बस चालक पहुंचे थे तथा मोबाइल डिस्चार्ज हो जाने की सूरत में अपना मोबाइल फोन चार्ज कर रहे हैं. इस बात को सुनने के बावजूद सब इंस्पेक्टर ने बस मालिक के साथ भी बदसलूकी की तथा थाने में ले जाकर बैठा दिया.

इस बात से खार खाए बस मालिक ने मामले की शिकायत बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से कर दी. डीजीपी ने रेल एसपी को तुरंत ही मामले की जांच करने को कहा क्योंकि, मामला कोरोना वारियर्स से जुड़ा हुआ था इसलिए, जीआरपी के पटना एसपी जगन्नाथ रेड्डी ने तत्काल मामले की जांच रेल डीएसपी को सौंप दी. डीएसपी ने जांच को त्वरित गति से पूरा करते हुए उन्हें रिपोर्ट किया. जिसके बाद सब इंस्पेक्टर को दोषी पाते हुए उसके विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है. मामले की पुष्टि करते हुए बक्सर जीआरपी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि, सब इंस्पेक्टर के विरुद्ध जो शिकायत मिली थी उसे सही पाने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि, हमें कोरोना वारियर्स का सम्मान करना है तथा हर हाल में देश से कोरोना को भगा देना है.













Post a Comment

0 Comments