कोरोना संक्रमण के कारण श्रद्धालु भक्त घरों से ही करेंगे माँ काली की पंचित पूजा ..

उन्होंने कहा कि, सरकारी दिशा निर्देशों के आलोक में मंदिर बंद है. ऐसे में वहां पूजा नहीं हो सकेगी. हालांकि, सभी भक्तों घरों से अपनी पूजा जारी रखेंगे. क्योंकि सैकड़ों वर्ष पूर्व हमारे नगर को महामारी एवं विपदा उसे बचाने के लिए यह पूजा शुरू की गई थी.

- पूजा समिति की हुई बैठक, दिए गए निर्देश
- कहा, घर से अवश्य करें मां काली की पूजा, महामारी से मिलेगी मुक्ति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आगामी 22 मई को बाइपास में होने वाली मां काली की वार्षिक पूजा के संदर्भ में पूजा कार्यकारिणी की एक आवश्यक बैठक समिति के सचिव शिवजी खेमका की अध्यक्षता में अशोक सर्राफ के आवास पर हुई. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि, इस वर्ष होने वाली वार्षिक पंचित पूजा जो कि 25 मई से 5 जून तक की जानी थी इसे कोरोना महामारी के कारण अब सभी नागरिक अपने अपने घरों से ही करेंगे. जहां माता का जलाभिषेक एवं पूजन किया जाएगा. 

सचिव शिवजी खेमका ने सभी धर्मप्रेमियों से यह अपील करते हुए कहा कि, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आवश्यक है कि, माता का जलाभिषेक एवं पूजन अपने-अपने घरों में ही किया जाए. उन्होंने कहा कि, सरकारी दिशा निर्देशों के आलोक में मंदिर बंद है. ऐसे में वहां पूजा नहीं हो सकेगी. हालांकि, सभी भक्तों घरों से अपनी पूजा जारी रखेंगे. क्योंकि सैकड़ों वर्ष पूर्व हमारे नगर को महामारी एवं विपदा उसे बचाने के लिए यह पूजा शुरू की गई थी.

बैठक में प्रदीप राय, अशोक  सर्राफ, ईश्वरचंद केसरी, दिनेश्वर वर्मा, विनोद वर्मा, दीपक केसरी, पिन्टू केसरी, अनूप कुमार, प्रमोद वर्मा आदि मौजूद रहे. सभी फिजिकल डिस्टेंसिंग अनुपालन करते हुए मास्क लगाकर बैठक में शामिल हुए.













Post a Comment

0 Comments