डिहरिया में मिला कोरोना संक्रमित, कुल मामलों की संख्या हुई 114 ..

राहत की बात यह है कि जो भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं वह सभी प्रवासी श्रमिक है तथा क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए हैं ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण गाँवों में नहीं जा रहा है. हालांकि, प्रवासियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कोरोना संक्रमण के रेड ज़ोन से आने वाले प्रवासियों को छोड़कर बाकी को होम क्वॉरेंटाइन किए जाने की योजना है.


- इटाढ़ी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए प्रवासियों में शामिल है संक्रमित मरीज
- कुल एक्टिव मामलों की संख्या हुई 58, 64 की रिपोर्ट का है इंतज़ार.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शनिवार को भी कोरोना संक्रमण के मामलों की वृद्धि का सिलसिला रुका नहीं है. अब इटाढ़ी के डिहरिया गाँव के रहने वाले 32 वर्षीय प्रवासी युवक में संक्रमण पाया गया है. कोरोना के मरीज मिलने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन क्वॉरेंटाइन किए जाने से पूर्व उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी ले रहा है. 

सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि, जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है.  इसके साथ बक्सर में कुल 114 मरीज कोरोना की पॉजिटिव हो गए हैं . जिसमें 56 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर आ चुके हैं. वहीं, 58 एक्टिव केस अभी भी मौजूद हैं. साथ ही 64 जांच रिपोर्ट्स का इंतज़ार भी है. 

जो मरीज संक्रमित पाया गया है वह रेड ज़ोन बन चुके इलाकों से बक्सर पहुँचा था. उसे को राजपुर में क्वॉरेंटाइन किया गया था. उन्होंने बताया कि, 64 और प्रवासियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जो अभी विभिन्न जगहों पर क्वॉरेंटाइन किए गए हैं.

बता दें कि, कोरोना संक्रमण का दायरा अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. पहले जहां केवल नया भोजपुर में ही संक्रमण के मामले सामने आ रहे थे वहीं, अब जिले के ब्रह्मपुर, राजपुर, इटाढी़ प्रखंडों में भी संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि जो भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं वह सभी प्रवासी श्रमिक है तथा क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए हैं ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण गाँवों में नहीं जा रहा है. हालांकि, प्रवासियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कोरोना संक्रमण के रेड ज़ोन से आने वाले प्रवासियों को छोड़कर बाकी को होम क्वॉरेंटाइन किए जाने की योजना है. ऐसे में होम क्वॉरेंटाइन में जाने वाले लोगों को भी बेहद सतर्क तथा सजग रहना होगा.















Post a Comment

0 Comments