स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम में गैर आयकर दाताओं को आर्थिक मदद की मांग ..

उन्होंने कहा कि, हर प्रवासी मजदूर को मनरेगा के अंतर्गत कम से कम 200 दिनों का कार्य दिया जाए और यदि कार्य नहीं दिया जा सकता तो 200 दिन की राशि उनके खाते में डाल दी जाए. उन्होंने फेसबुक पर उनके लाइव को लाइक करने वाले युवाओं का था आम जनमानस का भी धन्यवाद दिया.

- कांगेस के बक्सर विधानसभा के नेता डॉ सत्येंद्र ओझा ने जनता के सामने रखे अपने विचार
- नेता ने कहा, मजदूरों को रोजगार तथा उद्यमियों  को आर्थिक मदद की है आवश्यकता

जागरण संवाददाता, बक्सर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तथा प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के आह्वान पर बक्सर में कांग्रेस नेता डॉ सत्येंद्र ओझा के द्वारा स्पीक अप इंडिया कार्यक्रम का आयोजन उनके आवास पर किया गया, जहां उन्होंने केंद्र तथा प्रदेश सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखकर उन्हें अपनी जवाबदेही याद दिलाने की बात कही.

डॉ. ओझा ने कहा कि, सरकार की जवाबदेही को याद दिलाने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया के फेसबुक लाइव तथा ट्विटर, व्हाट्सएप एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम स्पीक अप इंडिया को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सभी भारतीय जो आयकर के दायरे में नहीं आते उन्हें 10 हज़ार रुपये की राशि तत्काल निर्गत की जाए. साथ ही साथ स्थानीय स्तर पर किसानों मजदूरों को आर्थिक राहत प्रदान की जाए वहीं, निम्न एवं मध्यम दुकानदारों को स्वरोजगार करने वाले लोगों को कर्ज ना देकर उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाए. 

उन्होंने यह भी कहा कि, लॉक डाउन के नाम पर पुलिस की दमनकारी कार्रवाई को रोका जाए तथा पुलिस को संवेदनशील बनाया जाए ताकि, जनता आर्थिक शोषण के साथ-साथ मानसिक प्रताड़ना से बच सकें. साथ ही जनता में विश्वास कायम रहे. उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर  के नाम पर लूट बंद करने की बात कही. साथ ही यह भी कहा कि, प्रवासी मजदूरों को सम्मानजनक सुविधाएं तथा रोजगार प्रदान किया जाए. उन्होंने कहा कि, हर प्रवासी मजदूर को मनरेगा के अंतर्गत कम से कम 200 दिनों का कार्य दिया जाए और यदि कार्य नहीं दिया जा सकता तो 200 दिन की राशि उनके खाते में डाल दी जाए. उन्होंने फेसबुक पर उनके लाइव को लाइक करने वाले युवाओं का था आम जनमानस का भी धन्यवाद दिया.
वीडियो: 












Post a Comment

0 Comments