देवी की आराधना कर महामारी से बचाने की प्राथना ..

उन्होंने बताया कि, आज के पूजन तथा हवन कार्यक्रम में केवल 12 से 15 व्यक्ति शामिल हुए, जिसमें चेंबर ऑफ कॉमर्स के सत्यदेव प्रसाद, स्वर्णकार समाज बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद वर्मा, अध्यक्ष अशोक सर्राफ, सुरेन्द्र कुमार, अभिषेक वर्मा, आदित्य राज, सोनालाल, परमजीत सिंह, एवं राजकुमार वर्मा शामिल रहे. हवन के पश्चात जरूरतमंदों के जीवन उपयोगी सामग्रियों का दान भी किया गया.

- नगर के कई प्रबुद्धजन रहे उपस्थित, कहा माँ काली की सदैव बनी रही है कृपा
- आभूषण वर्ल्ड ज्वेलरी पत्रिका के बैनर तले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल त्रिवेदी की अध्यक्षता में हुआ कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आभूषण वर्ल्ड ज्वेलरी पत्रिका के बैनर तले पत्रिका के निदेशक विनोद वर्मा एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल त्रिवेदी के नेतृत्व में नगर के एक निजी मैरिज हॉल में फिजिकल डिस्टेंसिंग इन का पालन करते हुए देवी की पूजा तथा महायज्ञ का आयोजन किया गया. इस आयोजन के द्वारा देवी से नगर के साथ-साथ पूरे विश्व की रक्षा के लिए प्रार्थना पूजा अर्चना एवं हवन किया गया. कार्यक्रम में नगर के गणमान्य लोगों एवं बुद्धिजीवियों ने प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए सीमित संख्या में देवी की आराधना की कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल कुमार त्रिवेदी ने कहा कि, पूर्वजों ने महामारी से बचने के लिए बक्सर नगर में काली माता के प्रतिमा की स्थापना की थी. मान्यता है कि, किसी समय में बक्सर क्षेत्र में भयंकर महामारी का प्रकोप अपने चरम सीमा पर था उसी समय लोगों ने काली माता और बुढ़िया काली माता की प्रतिमाओं की स्थापना की थी. वर्तमान में सोहनीपट्टी मोहल्ले में छोटे से मंदिर में अधिष्ठापन माता ने भयंकर महामारी का प्रकोप से नगरवासियों की रक्षा की है.

मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष अशोक सर्राफ ने बताया कि, महामारी से बचने के बाद नगर वासियों का माता के प्रति श्रद्धा एवं विश्वास अटूट हो गया तथा प्रतिवर्ष माता पर जलार्पण तथा भव्य पूजन समारोह का आयोजन करने की परंपरा चल पड़ी. हालांकि, कोरोना संकट की वजह से प्रशासन में केवल दो पुजारियों के द्वारा यह पूजा कराने की अनुमति प्रदान की है. उन्होंने बताया कि, आज के पूजन तथा हवन कार्यक्रम में केवल 12 से 15 व्यक्ति शामिल हुए, जिसमें चेंबर ऑफ कॉमर्स के सत्यदेव प्रसाद, स्वर्णकार समाज बिहार के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद वर्मा, अध्यक्ष अशोक सर्राफ, सुरेन्द्र कुमार, अभिषेक वर्मा, आदित्य राज, सोनालाल, परमजीत सिंह, एवं राजकुमार वर्मा शामिल रहे. हवन के पश्चात जरूरतमंदों के जीवन उपयोगी सामग्रियों का दान भी किया गया.













Post a Comment

0 Comments