एक ही रात में तीन घरों में हुई चोरियां, पुलिसिया कार्यशैली पर उठ रहे सवाल ..

सूत्रों की माने तो गांव में नशीले पदार्थों की बिक्री होने की वजह से भी  लगतार घटनाएं घट रही हैं. सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची जिसके हाथ कुछ भी नहीं लगा. अब देखना है कि पुलिस आगे क्या कार्रवाई करती है.
खेतों में फेंके गए बच्चों के चोरी किए गए कपड़े तथा टूटा ब्रीफकेस

- मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गुरुदास मठिया गाँव में हुई घटना
- पिछले महीने में भी हुई थी चार चोरियां, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला मुख्यालय से से महज दो किलोमीटर दूर अवस्थित मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गुरदास मठिया में चोरों ने एक ही रात में तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इस घटना में चोरों ने लाखों रुपयों की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया है. स्थानीय निवासियों के द्वारा बताया जाता है कि, इस गांव में यह पहला मामला नहीं है बल्कि, इसके पहले भी पिछले महीने में चार चोरियां हो चुकी है. जिसकी शिकायत  मुफस्सिल थाना को दी गई थी. परंतु पुलिस ने कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जिसका नतीजा है कि, आज रात भी तीन चोरियां हो गई. 

मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने मदन राम जो कि, पेशे से ठीकेदार है के घर से कीमती गहने के अलावा तीस हजार नगद ले भागे. चोर छत से होकर घर में प्रवेश कर एक सूटकेस जिसमें गहना और पैसा था लेकर निकल लिए. वहीं, उनके पड़ोसी दुलारचन राम के घर से एक बैग जिसमें 6 हज़ार रुपये नकद तथा सिया राम के घर से एक साईकिल चोरी कर भाग गए.

ग्रामीणों ने बताया कि, पिछले महीने भी चार चोरी हो चुकी हैं. जिसमें से तीन चोरी तो एक ही रात में हुई थी. जिसमें फतेलाल यादव, बैजनाथ पांडेय और वशिष्ठ राम के घर से लाखों की चोरी हुई वशिष्ठ राम अपनी बेटी के शादी के लिए काफी गहने रखे थे वह सभी चोर ले भागे और उसके कुछ ही दिन बाद काशीनाथ राम के घर चोरी हो गई. जहां पर चोरों ने एक महिला के साथ मारपीट भी की थी. इन घटनाओं से गांव में भय व्याप्त है. जब पहली चोरियां हुई तो गांव के युवाओं ने टोली बनाकर रात में पहरा देना शुरू किया था, परंतु इन दिनों पहरा बंद था जिसका फायदा चोरों ने उठा लिया. सूत्रों की माने तो गांव में नशीले पदार्थों की बिक्री होने की वजह से भी  लगतार घटनाएं घट रही हैं. सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची जिसके हाथ कुछ भी नहीं लगा. अब देखना है कि पुलिस आगे क्या कार्रवाई करती है.













Post a Comment

0 Comments