पहली बार होम क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों में मिला संक्रमण, 10 संक्रमितों के मिलने से एक्टिव मामले हुए 36 ..

कहा कि संक्रमण के मामले सामने आने के पश्चात संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. जिसके बाद सभी के कोरोना वायरस जांच की व्यवस्था कराई जाएगी साथ ही सभी को क्वॉरेंटाइन भी किया जाएगा.

- नावानगर में मिले हैं कोरोना संक्रमण के नए मामले
- संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराने की हो रही तैयारी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है. खास बात यह है कि जो संक्रमण के मामले मिले हैं उनमें से 7 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया था जबकि, 3 लोग क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रह रहे थे. सभी मामले नावानगर के बताए जा रहे हैं. सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि संक्रमण के मामले सामने आने के पश्चात संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है. जिसके बाद सभी के कोरोना वायरस जांच की व्यवस्था कराई जाएगी साथ ही सभी को क्वॉरेंटाइन भी किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि 10 नए मामले सामने आने के बाद जिले में अब तक मिले संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 139 हो गई है. हालांकि, इनमें से 103 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जिसके बाद अब केवल 36 एक्टिव केस ही मौजूद हैं. डीपीआरओ ने बताया कि कई और प्रवासी श्रमिकों के स्वाब के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में सभी लोग मास्क पहने तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए नियमित रूप से हाथों को धोते रहे. आवश्यकता अनुसार ही घरों से बाहर निकले तथा वृद्ध एवं बच्चे ज्यादा सतर्क रहें.











Post a Comment

0 Comments