रोको-टोको अभियान के तहत निकाली गई पदयात्रा, जिलाधिकारी ने किया नेतृत्व ..

उन्होंने लोगों से कहा कि, अनलॉक 1.0 के दौरान भी कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है. ऐसे में पहले से ज्यादा एहतियात बरते जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जो नियम तय किए गए हैं उनके अंतर्गत ही लोगों को बाजारों में निकलकर खरीदारी, मंदिरों में दर्शन आदि करने होंगे. इसके अतिरिक्त सड़कों पर थूकना बंद करना होगा. ऐसा किए जाने वाले के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
सब्जी विक्रेता को मास्क देकर  पहनने की अहमियत बताते हुए डीएम-एसपी

- किला मैदान से निकलकर विभिन्न मार्गो पर जागरूकता के दिए गए संदेश
- लोगों के बीच बांटे गए मास्क इस्तेमाल का किया गया अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: अनलॉक 1.0 के दौरान मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने के रोको-टोको अभियान के अंतर्गत बक्सर किला मैदान से एक जागरूकता पदयात्रा निकाली गई. इस पदयात्रा में जिला पदाधिकारी अमन समीर, आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा, उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय समेत जिले और अनुमंडल प्रशासन के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. साथ ही जिले भर के सामाजिक कार्यकर्ता भी पदयात्रा में मौजूद रहे.
पदयात्रा में शामिल डीएम, एसपी, डीडीसी समेत अधिकारी व सामाजिक कार्यकर्ता

पदयात्रा किला मैदान से निकलकर नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः मॉडल थाना चौक के पास आकर समाप्त हुई. मौके पर जिला पदाधिकारी ने सड़कों पर मौजूद सैकड़ों लोगों के बीच मास्क वितरित करा कर बीमारी से बचाव के उपाय पर चर्चा की.

जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मास्क की जरूरत सबसे ज्यादा है. इसके साथ ही सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग कायम रखना भी बेहद आवश्यक है. उन्होंने लोगों से कहा कि, अनलॉक 1.0 के दौरान भी कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है. ऐसे में पहले से ज्यादा एहतियात बरते जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जो नियम तय किए गए हैं उनके अंतर्गत ही लोगों को बाजारों में निकलकर खरीदारी, मंदिरों में दर्शन आदि करने होंगे. इसके अतिरिक्त सड़कों पर थूकना बंद करना होगा. ऐसा किए जाने वाले के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
किला मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी

उन्होंने कहा कि जिले के अधिकारियों के कई दल बनाए गए हैं जो रोको टोको अभियान के अंतर्गत विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर घूम-घूम कर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करेंगे. वहीं, जो नागरिक संक्रमण के प्रकार को रोकने हेतु बनाए गए नियमों की अवहेलना करेंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी. नियमों को तोड़ने वाले लोगों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा. अंत में जिला पदाधिकारी ने सब से यह अपील की एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सभी का यह कर्तव्य है कि वह संक्रमण के प्रसार को रोकने में प्रशासन व सरकार की मदद करें.

मौके पर मौजूद अन्य लोगों में एसडीपीओ सतीश कुमार सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णानंद चक्रवर्ती, सीडब्ल्यूसी के सदस्य डॉ शशांक शेखर, समाजसेवी व रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, डीसी इम्यूनाइजेशन एंड वेलफेयर कमिटी के  संयोजक डॉ. हनुमान प्रसाद अग्रवाल, आर्ट ऑफ लिविंग के दीपक पांडेय, रजनीकांत फाउंडेशन के संयोजक व समाजसेवी सतीश चंद्र त्रिपाठी, गूंज संस्था के शिवजी चतुर्वेदी, जदयू नेत्री लता श्रीवास्तव समाजसेवी हामिद रजा, सामाजिक कार्यकर्ता गिट्टू तिवारी समेत कई लोग मौजूद रहे.













Post a Comment

0 Comments