बड़ी खबर: बाहर निकला नया भोजपुर, नावानगर बना नया कंटेनमेंट ज़ोन ..

आवागमन पूरी तरह से बंद किया गया है. साथ में प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि आवागमन के मार्गों को मुखिया एवं वार्ड सदस्य के सहयोग से बस बल्ला लगाकर पूर्णत: लॉक करा देंगे एवं संबंधित थानाध्यक्ष अपने स्तर से गश्ती दलों के प्रतिनियुक्ति करेंगे.

- आखिरी संक्रमित व्यक्ति के ठीक होने के पश्चात 28 दिन बीतने पर खुला नया भोजपुर
- नए मरीजों के पाए जाने के पश्चात नावानगर बना कंटेंमेंट ज़ोन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: 14  मई को कोरोना संक्रमण के आखिरी मरीज के ठीक हो जाने के बाद अब नया भोजपुर को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है. अनलॉक 1.0 के अंतर्गत जो भी सेवाएं या प्रतिष्ठान अन्य जगहों पर खोले गए हैं, वहां भी उसी तरह शुरू कर दिए जाएंगे. उधर, नावानगर में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले मिलने के बाद प्रखंड के रूपसागर पंचायत के वार्ड संख्या 5, बाबूगंज इंग्लिश पंचायत के वार्ड संख्या 6, परमानपुर पंचायत के वार्ड संख्या 10, अतिमी पंचायत के वार्ड संख्या 6 तथा वार्ड संख्या 1 एवं बेलांव पंचायत के वार्ड संख्या 5 को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है. 

बताया जा रहा है कि इन जगहों पर कोरोना वायरस के मामले मिले थे जिनके बाद भारत सरकार के मार्गनिदेश के अनुसार जिला पदाधिकारी के द्वारा दिए गए आदेश के आलोक में सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गों को अगले आदेश तक पूर्णत: बंद करने का आदेश दिया गया है. किसी भी व्यक्ति को क्षेत्र से ना तो बाहर जाने और ना ही आने की इजाजत है. आवागमन पूरी तरह से बंद किया गया है. साथ में प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि आवागमन के मार्गों को मुखिया एवं वार्ड सदस्य के सहयोग से बस बल्ला लगाकर पूर्णत: लॉक करा देंगे एवं संबंधित थानाध्यक्ष अपने स्तर से गश्ती दलों के प्रतिनियुक्ति करेंगे.

इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन की परिधि में रहने वाले सभी परिवारों की गहन निगरानी कराई जाएगी. इस क्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एएनएम आदि दल बनाकर घर-घर भ्रमण कर रोगियों एवं संदिग्धों की पहचान करेंगे तथा प्रत्येक परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य की नियमित जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजेंगे. वहीं, अंचलाधिकारी नावानगर को निर्देश दिया गया है कि, वह कंटेनमेंट जोन के परिधि में आने वाले क्षेत्रों में टीम गठित कर खाने-पीने की वस्तुओं के साथ अन्य आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता कराएंगे. साथ ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सभी सदस्यों को निर्धारित क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रोटोकॉल के अनुसार रखेंगे एवं उनकी नियमित जांच कराएंगे. कंटेनमेंट जोन में पालीवार अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.












Post a Comment

0 Comments