2 माह से टूट कर गिरे ट्रांसफार्मर की मरम्मत नहीं होने से परेशान है ग्रामवासी

आई तेज आंधी में एक आम का पेड़ जड़ से उखड़ कर ट्रांसफार्मर पर गिर गया, जिससे कि ट्रांसफार्मर खंभे के साथ भरभरा कर नीचे आ गिरा. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा शिकायत किए जाने पर बिजली आपूर्ति का विच्छेद तो किया गया लेकिन, तकरीबन दो माह से ज्यादा समय गुजर जाने के बावजूद ट्रांसफार्मर को ठीक नहीं किया गया है. ऐसे में कृषकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

- नावानगर प्रखंड के भदार गाँव का है मामला, कृषकों को हो रही है परेशानी
- ट्रांसफार्मर गिरने के कारण आने जाने वाले लोगों के दुर्घटनाग्रस्त होने की भी आशंका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नवानगर प्रखंड के भंडार पंचायत के दुबौली ग्राम पंचायत वार्ड संख्या 13 में कृषि कार्य हेतु लगाए गए ट्रांसफार्मर के क्षतिग्रस्त हो जाने के बावजूद कई महीनों से उसे यूं ही छोड़ दिया गया है.  ऐसे में एक तरफ जहां कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है वहीं, दूसरी तरफ दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. बताया जा रहा है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी बिजली कंपनी के अधिकारियों के द्वारा इस संदर्भ में कोई कॉल नहीं की गई है. जिसके बाद स्थानीय निवासियों में आक्रोश व्याप्त है.

इस बाबत जानकारी के मुताबिक़ भदार पंचायत के दुबौली गांव के वार्ड संख्या 13 में कृषि कार्य हेतु एक ट्रांसफार्मर लगाया गया था. पिछले 18 अप्रैल को आई तेज आंधी में एक आम का पेड़ जड़ से उखड़ कर ट्रांसफार्मर पर गिर गया, जिससे कि ट्रांसफार्मर खंभे के साथ भरभरा कर नीचे आ गिरा. बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा शिकायत किए जाने पर बिजली आपूर्ति का विच्छेद तो किया गया लेकिन, तकरीबन दो माह से ज्यादा समय गुजर जाने के बावजूद ट्रांसफार्मर को ठीक नहीं किया गया है. ऐसे में कृषकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

स्थानीय निवासी तथा कृषक प्रमोद दूबे उर्फ भंवर दूबे ने बताया कि इस मामले को लेकर कई बार बिजली विभाग के पदाधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन, उनके द्वारा ट्रांसफार्मर को ठीक किए जाने के संदर्भ में कोई पहल नहीं की गई है. ऐसे में कृषि कार्य तो प्रभावित हो ही रहा है. वहीं, आने-जाने वाले लोगों के तार में उलझ कर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की संभावना बनी हुई है.

कहते हैं अधिकारी:

मामले की जानकारी मिली है, जिसके बाद ट्रांसफार्मर को पुनर्स्थापित किए जाने के लिए एस्टीमेट बनाने की बात कही गई है. एस्टीमेट बनने के पश्चात काम शुरू करते हुए जल्द ही बिजली आपूर्ति को शुरु कर दिया जाएगा.

संदीप कुमार,
एसडीओ, साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, डुमरांव











Post a Comment

0 Comments