बोर्ड परीक्षार्थियों के अभिभावकों से शुरू हुआ ठगी का प्रयास ..

इस प्रकार की अनेकों शिकायतें इन दिनों सीबीएसई बोर्ड के दसवीं के परीक्षार्थियों के अभिभावकों की हैं. बताया जा रहा है कि कई अभिभावक तो बाजाप्ता पैसे भी दे चुके हैं. वहीं, कुछ ऐसे जागरूक अभिभावक भी हैं जो ना तो किसी प्रकार से बच्चों के नंबर बढ़ाने के प्रलोभन में फंस रहे हैं और ना ही इस तरह के फोन कॉल्स पर भरोसा कर रहे हैं. 

- बोर्ड का अधिकारी बताकर अज्ञात व्यक्ति ने किया फोन, नम्बर बढ़ाने के नाम पर मांगे पैसे
- मामले में दर्ज कराई गई मुफ्फसिल थाने में प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: दसवीं बोर्ड की परीक्षा में बच्चों के अच्छे नंबर लाने के लिए उनके अभिभावकों के मोबाइल पर अब फोन आने शुरू हो गए हैं. हर वर्ष की तरह एक बार भी फोन करने वाले व्यक्ति खुद को बोर्ड का अधिकारी बताकर उनसे पैसों की मांग भी कर रहा है.  इस प्रकार की अनेकों शिकायतें इन दिनों सीबीएसई बोर्ड के दसवीं के परीक्षार्थियों के अभिभावकों की हैं. बताया जा रहा है कि कई अभिभावक तो बाजाप्ता पैसे भी दे चुके हैं. वहीं, कुछ ऐसे जागरूक अभिभावक भी हैं जो ना तो किसी प्रकार से बच्चों के नंबर बढ़ाने के प्रलोभन में फंस रहे हैं और ना ही इस तरह के फोन कॉल्स पर भरोसा कर रहे हैं. ऐसे लोग इस तरह के मामलों को समाज के सामने लाकर अपराधी को बेनकाब तथा समाज का भला करने की कोशिश कर रहे हैं.

ऐसे ही एक व्यक्ति बक्सर के जासो स्थित शिवशक्ति नगर के संतोष कुमार पांडेय हैं उन्होंने बताया कि, उनके पुत्र ने इसी वर्ष 10वीं बोर्ड की परीक्षा (जो कि सीबीएसई बोर्ड के द्वारा आयोजित थी) दी थी. इसी बीच दिनांक 2 जून को दिन में करीब 12:00 बजे उनके मोबाइल पर मोबाइल संख्या 73680 64076 से फोन आया और कहा गया कि, आपका बच्चा एक विषय में असफल हो रहा है साथ ही उसका प्रतिशत परिणाम अच्छा नहीं है. इसके लिए 4,500 रुपये अग्रिम देने होंगे अन्यथा उसे फेल कर दिया जाएगा. इस तरह की सूचना मोबाइल से मिलने के बाद संतोष पांडेय घबरा गए क्योंकि, उनका पुत्र अपने विद्यालय के टॉप 10 छात्रों में से एक रहा है. इसी बीच उसी दिन उनके पड़ोसी को भी उसी नंबर से फोन आया जिससे उन्हें आया था. साथ ही उस अज्ञात व्यक्ति द्वारा उन्हें एक खाता नम्बर भी मैसेज किया गया जो कि किसी प्रवीण कुमार चौधरी के नाम से बताया जा रहा था. कहा गया कि उक्त खाते में पैसा डाल दिया जाए अथवा बच्चे का असफल होना निश्चित है.

संतोष कुमार पांडेय ने अपने साथ हुई इस घटना की सूचना मुफस्सिल थाने को दी है, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बक्सर टॉप न्यूज़ भी अपने सभी पाठकों से यह अनुरोध करता है कि इस प्रकार के किसी भी कॉल से सतर्क रहें तथा इस तरह की कॉल आने पर नजदीकी थाने को सूचित करें.












Post a Comment

0 Comments