अपराधियों को संरक्षण दे रहा है नगर परिषद ..

कई बार शिकायत करने पर भी ना तो स्थानीय वार्ड पार्षद और ना ही नगर परिषद के अधिकारी इस पर कोई पहल करते हैं. उन्होंने कहा कि नगर परिषद का यह रवैया देखने के बाद यही समझ में आता है कि नगर परिषद अपराधियों से मिल गया है तथा उनकी सहूलियत के लिए लाइट को दुरुस्त नहीं करा रहा.


- कई  दिनों से खराब है लाइट, पूछने पर नप अधिकारी झाड़ रहे हैं पल्ला
- लूटपाट तथा अपराधिक घटनाओं की बढ़ गयी है आशंका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर की साफ-सफाई तथा विधि-व्यवस्था को लेकर एक तरफ जहां नगर परिषद तमाम तरह के दावे कर रहा है वहीं, दूसरी तरफ हकीकत यह है कि, मूलभूत समस्याओं को भी दुरुस्त नहीं कर पा रहा है. ऐसे में नागरिक समस्याओं के बीच ही जीने को मजबूर हैं.

बरसात पूर्व नाली उड़ाही किए जाने की बात कहते हुए नगर परिषद के द्वारा विभिन्न मोहल्लों में साफ सफाई का कार्य शुरू किया गया लेकिन, वह भी अभी तक पूरा नहीं हो सका है. इसी बीच नगर के ज्योति प्रकाश चौक पर लगाई गई हाई मास्ट लाइट भी जवाब दे गयी है. बताया जा रहा है कि 2 माह से ज्यादा समय से हाई मास्ट लाइट खराब पड़ी है. हालात यह है कि, रात को इस इलाके में धुप्प अंधेरा पसरा रह रहा है. 

स्थानीय निवासी हीरा सिंह बताते हैं कि, हाई मास्ट लाइट लगाए जाने के कारण केवल ज्योति प्रकाश चौक ही नहीं बल्कि दूर तक के इलाके में होने वाली रोशनी से जहां आने जाने वाले लोगों को सहूलियत होती है वहीं, चोर उच्चकों का भी भय कम रहता है. लेकिन, कोरोना संक्रमण काल में भी नगर परिषद द्वारा लाइट खराब होने के बाद कई दिनों से उसे यूं ही छोड़ दिया गया है. कई बार शिकायत करने पर भी ना तो स्थानीय वार्ड पार्षद और ना ही नगर परिषद के अधिकारी इस पर कोई पहल करते हैं. उन्होंने कहा कि नगर परिषद का यह रवैया देखने के बाद यही समझ में आता है कि नगर परिषद अपराधियों से मिल गया है तथा उनकी सहूलियत के लिए लाइट को दुरुस्त नहीं करा रहा.

पल्ला झाड़ रहे हैं नप अधिकारी:

इस संदर्भ में पूछे जाने पर नगर परिषद के कनीय अभियंता संदीप पांडेय ने इस समस्या से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि नगर परिषद के कार्यपालक सहायक आशुतोष कुमार के द्वारा ही ईएससीएल कंपनी से समन्वय स्थापित कराते हुए लाइटों की मरम्मत करायी जाती है. हालांकि, कनीय अभियंता द्वारा प्रदान किए गए नंबर पर सम्पर्क नहीं हो पाने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका.











Post a Comment

0 Comments