प्रवासी श्रमिकों को हक दिलाने को कांग्रेस नेताओं ने दिया धरना ..

जिला पदाधिकारी तत्काल जिले में मृत श्रमिकों की सूची जिला कांग्रेस कमेटी को दें ताकि, वैसे श्रमिकों को सहायता प्रदान की जा सके. मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए. प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित घर लाया जाए तथा गरीबी रेखा के नीचे के सभी लोगों को 10 हजार रुपयों की सहायता भी प्रदान की जाए.

- सरकार के समक्ष रखी पाँच सूत्री मांगे, कहा- गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को दी जाए 10 हज़ार रुपये की सहायता
- विनय कुमार ओझा को सौंपी गई आईटी सेल की कमान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बक्सर जिला कांग्रेस कमेटी के स्थानीय कार्यालय में प्रदेश के निर्देशों के अनुसार उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा की अध्यक्षता में सांकेतिक धरना दिया गया. धरना के इस कार्यक्रम का संचालन एनएसयूआई के अध्यक्ष अनुराग राज त्रिवेदी ने किया. सांकेतिक धरने में यह मांग की गई कि, पैदल या अन्य साधनों से दूसरे प्रदेशों से आ रहे जिन श्रमिकों की दुर्घटना में मौत हुई है उनके आश्रितों को 4 लाख रुपयों का मुआवजा दिया जाए. इसके अतिरिक्त यह मांग भी की गई कि, जिला पदाधिकारी तत्काल जिले में मृत श्रमिकों की सूची जिला कांग्रेस कमेटी को दें ताकि, वैसे श्रमिकों को सहायता प्रदान की जा सके. मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए. प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित घर लाया जाए तथा गरीबी रेखा के नीचे के सभी लोगों को 10 हजार रुपयों की सहायता भी प्रदान की जाए.

धरना कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने दूरभाष से प्रेषित अपने संदेश में कहा कि, सरकार इन मांगों पर तत्काल विचार कर इन्हें माने ताकि, आम जनता का कल्याण हो सके. धरना कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री कांत पाठक, पूर्व प्रदेश सचिव कामेश्वर पांडेय, महिला अध्यक्ष साधना पांडेय, त्रिलोकी मिश्र, चंदा देवी, जमाल अली, संजय दूबे, विनय ओझा, अभिषेक जायसवाल, नागेंद्र कुमार, विशाल जायसवाल, राजर्षि राय, राम प्रसन्न द्विवेदी, उत्कर्ष तिवारी, निशांत कुमार, दीपक राय, रामस्वरूप अग्रवाल, वीरेंद्र राम, राजा रमन पांडेय समेत कई लोग मौजूद रहे.

विनय कुमार ओझा बने आईटी सेल के जिलाध्यक्ष:

दूसरी तरफ उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा ने बताया कि विनय कुमार ओझा को जिला कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया एवं आईटी सेल का जिलाध्यक्ष बनाया गया है. आइटी जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा एवं संजीव सिंह को शुभकामना दी है.













Post a Comment

0 Comments