कोरोना संक्रमण: सोहनीपट्टी में बना नगर का पहला कंटेनमेंट जोन, कई अन्य इलाकों की भी हुई घेराबंदी ..

उनसे यह स्पष्ट किया गया कि वह घरों से बाहर तब तक नहीं निकलेंगे जब तक उनके कोरोना वायरस संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं आ जाती. उन्हें जरूरत की हर सामग्री प्रशासन के द्वारा उनके घर पर ही उपलब्ध कराई जाएगी. संक्रमित व्यक्तियों को पूर्व में ही आइसोलेट किया जा चुका है.
सोहनीपट्टी में घेराबंदी कराने पहुंचे एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय

- कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को किया गया आइसोलेट उनके घरों तक जाने वाले मार्गो की हुई घेराबंदी
- संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों को दी गई हिदायत नेगेटिव रिपोर्ट आने तक घरों से ना निकले बाहर.

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में पांच अलग-अलग स्थानों पर कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों के पाए जाने के बाद उन सभी स्थानों की घेराबंदी करते हुए उस मकान को चिन्हित किया गया जिस मकान में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. जिस इलाके में संक्रमित मरीज पाए गए हैं उसकी घेराबंदी करते हुए उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. 

जिला मुख्यालय स्थित सोहनीपट्टी मोहल्ले के साथ-साथ अन्य स्थानों पर पाए गए संक्रमित व्यक्तियों के घरों को चिन्हित करते हुए उनके घरों तक जाने वाले रास्तों की घेराबंदी कराई गई ताकि कोई भी व्यक्ति उधर आ जा ना सके. साथ ही घर में रहने वाले अन्य व्यक्तियों के की कोरोना जाँच हेतु सैंपल लेते हुए उन्हें अपने ही घरों में रहने की बात कही गई. उनसे यह स्पष्ट किया गया कि वह घरों से बाहर तब तक नहीं निकलेंगे जब तक उनके कोरोना वायरस संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं आ जाती. उन्हें जरूरत की हर सामग्री प्रशासन के द्वारा उनके घर पर ही उपलब्ध कराई जाएगी. संक्रमित व्यक्तियों को पूर्व में ही आइसोलेट किया जा चुका है.
ग्रामीण इलाकों में कंटेनमेंट जोन की घेराबंदी कराते बीडीओ रोहित कुमार मिश्रा

नगर के सोहनीपट्टी में एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय के निर्देशन में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर पर जाने वाले मार्ग को बांस-बल्लों से पूरी तरह घेर दिया गया है. साथ ही संक्रमित पाए गए व्यक्ति के घर वालों के स्वाब सैम्पल को लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं, घर के सभी सदस्यों को उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने तक घरों में रहने की हिदायत दे दी गई. सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा के द्वारा चक्रहँसी तथा अन्य ग्रामीण इलाकों में जहां संक्रमित मरीज पाए गए हैं वहां घेराबंदी कराते हुए घर के सदस्यों को क्वॉरेंटाइन किया गया तथा उनके स्वाब के नमूने को भेजे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई. इसके साथ ही जहां जहां संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं वहां के स्थानीय लोगों को भी यही हिदायत दी गई है कि वह संक्रमित व्यक्ति के घरों पर नहीं आए-जाए तथा उनके परिजनों से भी तब तक दूरी बनाकर रखें जब तक उनके कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती.

पाठकों को बता दें कि, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यह आवश्यक है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाए. अभी भी ऐसा देखा जा रहा है कि कई जगहों पर लोग ना सिर्फ भीड़भाड़ वाले इलाकों में जा रहे हैं बल्कि, एक दूसरे से काफी नजदीक खड़े रह रहे हैं. ऐसे में संक्रमण के प्रकार का खतरा काफी बढ़ जा रहा है. साथ ही साथ घर से बाहर निकलते वक्त मास्क आदि का प्रयोग भी नितांत आवश्यक है.
कंटेनमेंट जोन में लगाया गया लाल निशान












Post a Comment

0 Comments