भारी बारिश व वज्रपात का हाई अलर्ट, डीएम ने तीन दिनों तक घरों में रहने की दी सलाह ..

वर्षापात के कारण निचले स्थानों में जलजमाव, यातायात बाधित होने, बिजली सेवा बाधित होने तथा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इसका मुख्य प्रभाव नेपाल के तराई से सटे एवं उत्तर और मध्य बिहार के कई जिलों में रहने की संभावना है. 

- मौसम विभाग के द्वारा जारी चेतावनी के आलोक में किया आगाह
- नागरिकों को उचित सावधानी था सुरक्षा उपाय बरतने की कही गई बात

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भारत सरकार के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के अधिसंख्य भागों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी से अत्यंत भारी वर्षापात एवं वज्रपात की संभावना है. जानमाल की क्षति को रोकने के लिए विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है वर्षापात के कारण निचले स्थानों में जलजमाव, यातायात बाधित होने, बिजली सेवा बाधित होने तथा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इसका मुख्य प्रभाव नेपाल के तराई से सटे एवं उत्तर और मध्य बिहार के कई जिलों में रहने की संभावना है. 

इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी अमन समीर ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि जिले में भी अगले तीन दिनों तक नागरिकों को उचित सावधानी एवं सुरक्षा के उपाय अपनाने की सलाह दी जाती है. उन्होंने कहा है कि मौसम अगले तीन दिनों में भारी बारिश बिजली गिरने अथवा आंधी चलने की घटना हो सकती है. ऐसे में सावधानी बरतते हुए घरों में रहने में ही भलाई है.











Post a Comment

0 Comments