नगर परिषद की अधूरी सफाई ने लोगों के समक्ष खड़ी की बड़ी परेशानी ..

उन्होंने बताया कि पिछले ही दिनों एक गाय सिटी अस्पताल के सामने बने नाले में गिर गई थी. जिसे स्थानीय लोगों के द्वारा एसडीएम को फोन करने के बाद काफी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका. ऐसे में अगर नालों को खुला छोड़ दिया गया है तो हो सकता है कि कोई व्यक्ति उसमें गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाए.

- आंतरिक संसाधनों के खराब होने का हवाला देकर सड़कों पर छोड़ा नालियों से निकाला कचरा
- तेज़ दुर्गंध तथा फिसलन से बढ़ गई है दुर्घटनाओं की आशंका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद के द्वारा जहां मानसून के पूर्व ही नगर के नालों की सफाई करा लिए जाने की बात कही जा रही थी वहीं, दूसरी तरफ मानसून के आगमन के पश्चात भी अभी तक नगर के सभी नालों के उड़ाही नहीं की जा सकी है. दूसरी तरफ जहाँ नालों की उड़ा ही की गई है वहां नालों से निकला हुआ कचरा सड़क पर ही रख दिया गया है. ऐसे में एक तरफ जहां कचरे से निकलने वाली तेज दुर्गंध से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है वहीं दूसरी तरफ बरसात हो जाने के बाद फिसलन भरी सड़कों पर दुर्घटनाओं की आशंका भी बलवती हो गई है. बताया जा रहा है कि नगर परिषद आंतरिक संसाधनों की कमी का हवाला देकर तकरीबन 10 दिनों से ज्यादा समय से नालो से निकली गंदगी को हटा नहीं पाया है.

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने कोरोना संक्रमण काल में साफ-सफाई का गुणगान करने वाले नगर परिषद के वार्ड पार्षद से लेकर पदाधिकारियों तक से इस संदर्भ में कई बार शिकायत के बावजूद इसके उनके द्वारा इस संदर्भ में कोई पहल नहीं की गई है. मेन रोड में दवा दुकान चलाने वाले शशांक कुमार का कहना है कि नालियों से निकाले गए कचरे के कारण जहां लोगों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. वहीं, दूसरी तरफ नालियों के ढक्कन को हटा देने से दुर्घटनाओं की आशंका भी बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि पिछले ही दिनों एक गाय सिटी अस्पताल के सामने बने नाले में गिर गई थी. जिसे स्थानीय लोगों के द्वारा एसडीएम को फोन करने के बाद काफी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका. ऐसे में अगर नालों को खुला छोड़ दिया गया है तो हो सकता है कि कोई व्यक्ति उसमें गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाए.

इस बाबत पूछे जाने पर नगर परिषद के सफाई सुपरवाइजर विजय चौरसिया ने बताया कि एक ट्रैक्टर खराब हो जाने के कारण केवल एक ट्रैक्टर से ही कार्य किया जा रहा है. लेकिन, उम्मीद है कि मंगलवार से दोनों ट्रैक्टरों से जल्द से जल्द सड़क पर कचरा कचरा हटा दिया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments