निजी विद्यालयों के संचालकों ने की बैठक, कहा अभिभावक समझे विद्यालयों के प्रति उनकी जवाबदेही ..

जवाबदेही तभी सुनिश्चित की जा सकती है जब अभिभावक-गण विद्यालयों के प्रति अपनी जिम्मेदारी और जवाबदेही को समझ सकेंगे तथा अभिभावकों एवं बच्चों का विद्यालय प्रबंधन तथा शिक्षक- गण के साथ गरिमामय संबंध बरकरार रहेगा. 

- स्कूलों के साथ गरिमामय संबंध बनाए रखने हेतु ससमय शैक्षणिक शुल्क जमा करने का किया अनुरोध
- बैठक में उपस्थित रहे विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य, प्रबंधक तथा प्रतिनिधि

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: निजी विद्यालयों के निदेशकों तथा प्राचार्यो व उनके प्रतिनिधियों की बैठक सिंडिकेट के समीप कैम्ब्रिज स्कूल के प्रांगण में संपन्न हुई. बैठक में कोविड-19 जनित लॉकडाउन के दौरान सत्र 2020-21 में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई निर्बाध रूप से जारी रखने तथा विद्यालयों के कर्मचारी गण, (शिक्षक- शिक्षकेतर) के प्रति आर्थिक दायित्व के निर्वहन को लेकर चर्चा परिचर्चा हुई. सभी उपस्थित प्रबंधकों प्राचार्यों ने एकमत से निर्णय लिया कि विद्यालय परिसर की सुव्यवस्था, बच्चों की शिक्षा एवं कर्मचारियों के प्रति आर्थिक जवाबदेही तभी सुनिश्चित की जा सकती है जब अभिभावक-गण विद्यालयों के प्रति अपनी जिम्मेदारी और जवाबदेही को समझ सकेंगे तथा अभिभावकों एवं बच्चों का विद्यालय प्रबंधन तथा शिक्षक- गण के साथ गरिमामय संबंध बरकरार रहेगा. इस बैठक के माध्यम से अभिभावकों से यह भी अनुरोध किया गया कि वह विद्यालयों का स्कूल फ़ीस यथा समय जमा करने का प्रयास करें.

इस बैठक में कैंब्रिज स्कूल के निदेशक मोहन चौबे, डीएवी के प्रिंसिपल ए के जेना, बिहार पब्लिक स्कूल के ऐडमिशट्रेटर निलेश चंद्रा, फाऊंडेशन स्कूल बक्सर के प्राचार्य विकास ओझा, हेरीटेज स्कूल के निदेश प्रदीप पाठक, सनबीम कॉन्वेंट के निदेशक रविंद्र सिंह, लोयोला स्कूल के प्रंबंध प्रतिनिधि अमृतलाल सिंह, बिहार सेंट्रल के निदेशक सरोज कुमार सिंह, मिलेनियम पब्लिक स्कूल के निदेशक भरत प्रसाद ,बक्सर पब्लिक स्कूल के निदेशक निर्मल सिंह सिल्वर बेल्स स्कूल के प्राचार्य संजीव ओझा, देहरादून पब्लिक स्कूल के निदेशक, मनोज कुमार सिंह सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य अंजनी उपाध्याय सहित कई लोग इस बैठक में उपस्थित थे.











Post a Comment

0 Comments