भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य बने सौरभ तिवारी ..

वह छात्रों की समस्या पर हम हमेशा मुखरता से आवाज बुलंद करते रहे हैं. सोशल मीडिया में भी लगातार छात्रों की समस्या समाधान के लिए सक्रिय रहते हैं. समस्याओं के समाधान के लिए छात्र हितों के विषय पर प्रमुखता से संघर्ष किया है. जिसमें एम भी कॉलेज बक्सर में पीजी की पढ़ाई व छात्र महापंचायत समेत कई प्रमुख आंदोलन है. 

- मनोनयन के बाद युवा नेता ने कहा, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी तथा सर्वाधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम करना है सौभाग्य
- गंगा सफाई के लिए गृह मंत्री के हाथों हो चुके हैं सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: वरिष्ठ छात्र नेता सौरभ कुमार तिवारी को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है. भाजयुमो के अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने अपने प्रदेश कार्यसमिति का विस्तार करते हुए सौरभ का मनोनयन किया.

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बनने के बाद प्रेस बयान जारी कर सौरभ तिवारी ने कहा कि मां गंगा के आशीर्वाद से दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी और दुनिया के सर्वकालिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजनीतिक जीवन में कार्य को अपना सौभाग्य मानता हूं. देश ही नहीं दुनिया ने भी हमारे प्रधानमंत्री के कार्यकुशलता का लोहा माना है. बिहार में इस बार युवा एक बार फिर सुशासन की सरकार को लाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. भारतीय जनता युवा मोर्चा के बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य की जो जिम्मेवारी मुझे मिली है उसको पूर्णत जवाबदेही से निभाऊंगा. उन्होंने कहा कि बिहार का युवा 2005 के पहले का बिहार नहीं चाहता है.

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बनाने पर सौरभ तिवारी ने भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह को धन्यवाद दिया. साथ ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह विधायक मिथलेश तिवारी, भाजयुमो के राष्ट्रीय नेता अर्जित चौबे, भाजयुमो के पूर्व प्रदेश महामंत्री विंध्याचल राय, भाजपा के बक्सर जिला प्रभारी संजय सेहाय,  भाजपा नेता परशुराम चतुर्वेदी विंध्याचल पाठक, जितेंद्र दुबे, विनोद राय, धनंजय राय, राहुल दुबे, अनुराग श्रीवास्तव व भाजपा के सभी पूर्व जिलाध्यक्ष बबन उपाध्याय, रामकुमार सिंह, विद्यापति पांडेय, केदारनाथ तिवारी, सच्चिदानंद भगत, प्रिय व्रत सिंह, राजवंश सिंह, राणा प्रताप सिंह का धन्यवाद व अभार व्यक्त किया.

2002 में विद्यार्थी परिषद से की थी राजनीतिक जीवन की शुरुआत:

बिना किसी राजनीतिक छत्रछाया के अपने संघर्ष के बल पर सौरभ तिवारी ने छात्र राजनीति में एक मुकाम हासिल किया है. 2002 में विद्यार्थी परिषद के सदस्य के रूप में उन्होंने छात्र राजनीति की शुरुआत की और वर्ष 2011 तक विद्यार्थी परिषद में विभिन्न दायित्व का निर्वहन किया. वह बक्सर विद्यार्थी परिषद में चार बार जिला संयोजक के पद रहे. सौरभ 2011 से हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री के रुप में कार्य देख रहे थे. वह छात्रों की समस्या पर हम हमेशा मुखरता से आवाज बुलंद करते रहे हैं. सोशल मीडिया में भी लगातार छात्रों की समस्या समाधान के लिए सक्रिय रहते हैं. समस्याओं के समाधान के लिए छात्र हितों के विषय पर प्रमुखता से संघर्ष किया है. जिसमें एम भी कॉलेज बक्सर में पीजी की पढ़ाई व छात्र महापंचायत समेत कई प्रमुख आंदोलन है. 

40 वर्षों बाद हुए छात्रसंघ चुनावों में छात्रशक्ति प्रभावी भूमिका में रही. सौरभ तिवारी के द्वारा छात्रहितों अलावा भी की सामाजिक कार्य उनके संगठन छात्रशक्ति के माध्यम से किया जाता है. जिसने जरूरतमंद के लिए रक्तदान रक्त वाहिनी से, गरीब छात्रों की पढ़ाई की व्यवस्था के लिए मार्गदर्शन, असहाय आपदा में प्रयास के माध्यम से सहयोग किया जाता है. बक्सर नगर के फुटपाथी दुकानदारों के विषय पर भी उन्होंने लगातार संघर्ष किया है. वहीं, वह छात्रशक्ति के माध्यम से गंगा सफाई अभियान का कार्यक्रम 2014 से अनवरत हर रविवार युवा पुकार माँ गंगा किनार गंगा नदी के अंदर से कचरा निकालने का कार्य युवाओ के साथ निरंतर कर रहे हैं. यह अभियान जो बक्सर के एक घाट से शुरू होकर कई घाटों पर अनवरत जारी है. जिसमें समाज का सहयोग मिलते रहता है.

छात्रशक्ति के गंगा सफाई अभियान में केंद्रीय मंत्री उमा भारती, अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, विधायक मिथलेश तिवारी, मुन्ना तिवारी उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की सुपुत्री सुहासिनी शेखावत, भारतीय वायुसेना के अधिकारी परविंदर सिंह, पर्वतारोही बछेन्द्री पाल समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मिलित होते रहे हैं. कई सेलिब्रिटी व प्रशासनिक पदाधिकारी भी इस अभियान का हिस्सा बने हैं. जिसके लिए केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय युवा नेतृत्व पुरस्कार 2018 तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा प्रदान किया गया.

सौरभ तिवारी वर्तमान में जलशक्ति मंत्रालय के प्रकल्प गंगा विचार मंच के जिला कोऑर्डिनेटर और एमवी कॉलेज बक्सर पूर्ववर्ती छात्रसंघ के महासचिव भी हैं. सौरभ तिवारी राजनीतिक गलियारों में केंद्रीय मंत्री व बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे के अति प्रिय करीबियों में जाने जाते हैं.











Post a Comment

1 Comments