सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड तथा कोरोना जाँच की सुविधा का हुआ शुभारंभ ..

जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन तथा स्वास्थ्य कर्मियों को यह निर्देश दिया कि अल्ट्रासाउंड मशीन का संचालन बेहतर तरीके से हो उन्होंने कहा कि सभी गर्भवती महिलाओं को इसका लाभ मिले. साथ ही भविष्य में अन्य रोगियों के लिए भी अल्ट्रासाउंड मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा. 

- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने किया विधिवत उद्घाटन
- मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को दिए बेहतर संचालन के निर्देश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लगभग 2 वर्षों के इंतजार के बाद सदर अस्पताल में बंद पड़ी अल्ट्रासाउंड मशीन को रविवार को शुरु कर दिया गया. जिलाधिकारी अमन समीर ने इसका विधिवत उदघाटन किया. हालांकि, सिविल सर्जन डॉ.जितेन्द्र नाथ ने बताया कि फिलहाल, इस अल्ट्रासाउंड मशीन का लाभ केवल गर्भवती महिलाओं को दिया जाएगा. इसका रजिस्ट्रेशन इसी नाम पर किया गया है. वहीं, जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन तथा स्वास्थ्य कर्मियों को यह निर्देश दिया कि अल्ट्रासाउंड मशीन का संचालन बेहतर तरीके से हो उन्होंने कहा कि सभी गर्भवती महिलाओं को इसका लाभ मिले. साथ ही भविष्य में अन्य रोगियों के लिए भी अल्ट्रासाउंड मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा. 

मौके पर डीएम ने अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ साथ ट्रू-नेट मशीन से हो रही कोरोना की जांच के लिए बने लैब का भी शुभारंभ किया. हालांकि, ट्रू-नेट मशीन से कोरोना की जांच यहां पिछले कई दिनों से प्रारंभ है. इस दौरान जिलाधिकारी ने स्वास कर्मियों से यह जानकारी ली कि मशीन से कैसे इसकी जांच होती है 

मौके पर  जिला पदाधिकारी एवं सिविल सर्जन के साथ ही उप विकास आयुक्त अरविन्द कुमार, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ.भूपेन्द्र नाथ, डीपीएम संतोष कुमार, डीपीसी जावेद आबेदी समेत अन्य लोग मौजूद थे. अल्ट्रासाउंड मशीन के शुभारंभ के जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों के चेहरे पर भी खुशी साफ देखी जा रही थी.  बताया जा रहा है कि अल्ट्रासाउंड मशीन के शुरू हो जाने से वर्तमान में गर्भवती महिलाओं को भी काफी लाभ मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री की पहल पर किया गया है शुभारंभ, जल्द ही मिलेगी डिजिटल एक्सरे की सौगात:

केंद्रीय मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी चौबे के मीडिया प्रभारी नितिन मुकेश ने बताया कि केंद्रीय मंत्री की पहल पर अल्ट्रासाउंड का शुभारंभ किया गया है. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों नए सिविल सर्जन को उन्होंने दूरभाष पर निर्देश दिया था कि शीघ्र ही इसे शुरु किया जाए. वहीं ट्रू नेट मशीन भी  केंद्रीय मंत्री की पहल पर ही बक्सर सदरअस्पताल को उपलब्ध कराई गई थी जिससे कि त्वरित गति से कोरोना की जांच हो पाएगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही डिजिटल एक्सरे का भी उद्घाटन किया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments