प्रसव के दौरान हुई महिला की मौत अस्पताल में हंगामा ..Woman died during childbirth

प्रसव के दौरान रिंकू ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया लेकिन, कथित तौर पर इलाज में देरी के कारण उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद उसके स्वजनों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया लेकिन, बाद में किसी तरह स्वास्थ्य कर्मियों तथा चिकित्सकों ने उसे समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

- परिजन लगा रहे हैं इलाज में देरी होने का आरोप
- महिला ने दिया स्वस्थ शिशु को जन्म, नहीं बच सकी खुद की जान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर अस्पताल में प्रसव कराने पहुंची एक महिला की मृत्यु हो जाने के बाद उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाना शुरू कर दिया. बाद में किसी तरह चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मामले को समझा-बुझाकर सलटाया गया. बताया जा रहा है कि प्रसव के दौरान जब उसे भर्ती कराया गया उस समय कोई महिला चिकित्सा का अस्पताल में नहीं मौजूद थी, जिसके कारण इलाज में देरी हो जाने के कारण महिला की मौत की बात परिजन कह रहे थे. हालांकि, प्रसव के दौरान महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक ब्राह्मपुर के बैदौली गांव के रहने वाले सुनील पासवान अपनी पत्नी रिंकू कुमारी (28 वर्ष) को लेकर अस्पताल पहुंचे थे. प्रसव के दौरान रिंकू ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया लेकिन, कथित तौर पर इलाज में देरी के कारण उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद उसके स्वजनों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया लेकिन, बाद में किसी तरह स्वास्थ्य कर्मियों तथा चिकित्सकों ने उसे समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

मामले में जानकारी लेने के लिए सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ को फोन किया गया लेकिन, उनके सरकारी मोबाइल नंबर 9470003163 के नेटवर्क क्षेत्र से बाहर होने के कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका.











Post a Comment

0 Comments