तेजी से पाँव पसार रहा कोरोना, डीएम आवास से लेकर दर्जी मुहल्ले तक संक्रमण, 16 से लॉक डाउन की तैयारी ..

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक एक बार फिर 14 नए मामले सामने आए हैं. आश्चर्य की बात यह है कि यह सभी मामले  बक्सर नगर क्षेत्र तथा आसपास के हैं. 


- सभी के संपर्क में आए व्यक्तियों की होगी पहचान
- 16 जुलाई से पूरे बिहार में होगा पूर्ण लॉक डाउन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक एक बार फिर 14 नए मामले सामने आए हैं. आश्चर्य की बात यह है कि यह सभी मामले  बक्सर नगर क्षेत्र तथा आसपास के हैं. 

बताया जा रहा है कि जिला पदाधिकारी आवास में 28 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. वहीं नौलखा मंदिर के समीप 27 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. सिंडिकेट के बाबा नगर में 38 वर्षीय तथा एक 50 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण मिला है. डीएम गोपनीय शाखा में 45 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, नगर के दर्जी मोहल्ले में 42 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले हैं. सदर प्रखंड के बड़का नुआंव गांव में 52 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण तथा पुराने सदर अस्पताल में भी 47 वर्षीय एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं. नया बाजार में एक 22 वर्षीय व्यक्ति, सिविल लाइन में 40 वर्षीय तथा 24 वर्षीय व्यक्ति, पुराना अस्पताल रोड में 10 वर्षीय बच्चा एवं एक 40 वर्षीय व्यक्ति तथा सोहनी पट्टी में 70 वर्षीय व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है. अब सबकी कांटेक्ट ट्रेसिंग तेजी से की जा रही है.


बिहार में 16 से पूर्ण लॉक डाउन:

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने बिहार सरकार को  चिंता में डाल दिया है ऐसे में सरकार ने अब बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए बिहार में एक बार फिर सम्पूर्ण लॉक डाउन लगाने का आदेश जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब 16 से 31 जुलाई तक की पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. बताया जा रहा है कि मंगलवार को सरकार ने आलाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया है. इस बैठक में राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों की समीक्षा के बाद अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बनी है और आदेश दे दिया गया है.

इसके पूर्व लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सात जुलाई को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर निर्देश दिए कि डीएम अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों का आकलन करें और आवश्यकता के आधार पर आंशिक लॉकडाउन का निर्णय लें. मुख्यसचिव के निर्देश के बाद बक्सर में भी आंशिक बंदी की गई थी जो अब 17 जुलाई तक बढ़ाई गई है.











Post a Comment

0 Comments