बड़ी खबर: कॉलेज संचालक से मांगी 20 लाख रुपयों की रंगदारी ..

जब संचालक सह सचिव कॉलेज पर पहुंचे तो उनके साथ बदतमीजी की गई, मारपीट की गई, हथियार के बल पर उनसे 20 लाख  की रंगदारी भी मांगी गई. साथ ही ना देने पर जान से मारने तथा कॉलेज को बंद करने की धमकी दी गई और कहा गया कि जिस तरह कॉलेज को परेशान कर रहे हैं. उसी तरह तुम्हारी जिंदगी को भी परेशान कर देंगे. 

- राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा में संचालित है प्रह्लाद राय टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज
- संचालक ने बताया, कॉलेज को अव्यवस्थित करने की हो रही कोशिश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक निजी  कॉलेज के संचालक से 20 लाख रुपयों की रंगदारी मांगने  का मामला सामने आया है. इस संदर्भ में कॉलेज संचालक ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है हालांकि, प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बावजूद पुलिस का रवैया देखकर आवेदन कर्ता ने रोष जताया है.

मामला राजपुर थाना क्षेत्र के प्रह्लाद टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज से जुड़ा हुआ है. कॉलेज के सचिव सह संचालक मनोज कुमार ने तियरा गाँव के स्थानीय दो नामजद एवं अन्य कुछ लोगों पर  कॉलेज को अव्यवस्थित करने की कोशिश एवं 20 लाख की रंगदारी टैक्स  मांगे जाने की बात कही है.

जानकारी साझा करते हुए उन्होंने बताया है कि प्रहलाद राय टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज तियरा  एन.सी.टी.ई  भारत सरकार एवं वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा संबद्ध  है. यहां कई वर्षों से पठन-पाठन का कार्य अनवरत चल रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च कोटि की शिक्षा देने के लिए कृत संकल्प है. विगत कुछ दिनों से यहां कॉलेज को अव्यवस्थित करने की कोशिश की जा रही है.

उन्होने बताया कि संतोष राय विनोद राय एवं अन्य असामाजिक लोगो द्वारा कभी कॉलेज तक आने वाले मार्ग को बाधित किया जाता है तो कभी कॉलेज की  बाउंड्री को तोड़ा जाता है. जब इन लोगों से ऐसा करने का कारण पूछा गया तो नामजद लोगों द्वारा पैसे की मांग की गई. समय-समय पर कई बार उन्हें पैसे भी दिए गए.  लेकिन, उनका मन नहीं भरा और कॉलेज में हिस्सेदारी की बात करने लगे जो कि संभव नहीं है. क्योंकि, कॉलेज में ना तो कोई हिस्सेदार बन सकता हो और ना ही कॉलेज का बंटवारा हो सकता है. यह कॉलेज नेशनल कॉर्पोरेशन काउंसिल ट्रस्ट द्वारा संचालित है और इस ट्रस्ट के तहत बिहार भिन्न-भिन्न भागो में कई संस्थान संचालित हो रहे हैं. संचालक सह सचिव ने बताया कि तियरा में संचलित कॉलेज के जिस मार्ग को बाधित करने की कोशिश नामजद लोगों के द्वारा की गई है. उस मार्ग पर कॉलेज से जुड़े लोग 5 वर्षों से आवागमन कर रहे हैं. पहले इन्होंने रास्ते को लेकर विवाद खड़ा नहीं किया. लेकिन, अब रास्ते को अवरुद्ध कर रहे हैं.  जिसकी जानकारी नजदीकी थाने में दी गई है. लेकिन, अभी तक इन लोगों पर कोई कार्यवाही पुलिस के द्वारा नहीं की गई है. 

कुछ दिनों के बाद जब संचालक सह सचिव कॉलेज पर पहुंचे तो उनके साथ बदतमीजी की गई, मारपीट की गई, हथियार के बल पर उनसे 20 लाख  की रंगदारी भी मांगी गई. साथ ही ना देने पर जान से मारने तथा कॉलेज को बंद करने की धमकी दी गई और कहा गया कि जिस तरह कॉलेज को परेशान कर रहे हैं. उसी तरह तुम्हारी जिंदगी को भी परेशान कर देंगे. 

मामले में राजपुर थानाध्यक्ष रंजीत सिन्हा ने बताया कि संचालक के द्वारा  आवेदन दिया गया है.  पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है.  पुलिस के जांच पड़ताल में मामला भूमि विवाद का लग रहा है. मामले में पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.











Post a Comment

0 Comments