वीडियो: दुकानों का हो सैनिटाइजेशन अथवा खाद्यान वितरण नहीं करेंगे पीडीएस दुकानदार :संघ

सरकार को मांग पत्र दिया गया है कि पीडीएस दुकानदारों की मृत्यु पर तत्काल दस लाख रुपये सहायता राशि एवं 50 लाख का बीमा देने की घोषणा सरकार करे अन्यथा नहीं तो जितने पीडीएस दुकानदार की मौत की जिम्मेदार बिहार  सरकार होगी. 
हृदयानंद मिश्रा, सचिव, फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन

- फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन ने की बैठक
- सरकार से किया मांगों पर विचार करने का अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन बक्सर के जिला अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में जिला कार्यसमिति की अहम बैठक किला मैदान में संपन्न की गई. बैठक में विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला पदाधिकारी एवं सरकार से जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों की सुरक्षा को लेकर विशेष चर्चा की गई. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. मनोज यादव ने कहा कि बिहार सरकार को बार-बार अनुरोध पत्र देने के बावजूद आज तक आठ सूत्री मांगों पर विचार नहीं किया गया. उधर, कोरोना को लेकर आज पूरे विश्व के साथ भारत भी परेशान है. ऐसे में पीडीएस दुकानदारों की दुकानों का सैनिटाइजेशन एवं मास्क तथा सैनिटाइजर और साबुन का वितरण प्रशासन के द्वारा नहीं किया जाएगा तो वितरण भी बंद रखा जाएगा.

बैठक का संचालन जिला के वरीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद ने किया. बैठक में कहा गया कि, दुकानों का सैनिटाइजेशन आदि नहीं होने तक वितरण बंद रखे जाने की जानकारी जिला पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी को मिलकर पत्र के माध्यम से दी जाएगी. साथ ही पॉश मशीन में सुधार नहीं किए जाने पर भी रोष व्यक्त किया गया. बताया गया कि सुधार नहीं किए जाने से किसी का स्टॉक गलत तथा किसी का सही बता रहा है ऐसे में पॉश मशीन को ठीक करना अत्यावश्यक है. बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के अंतर्गत तीन माह का अनाज वितरण कर चुके पीडीएस दुकानदारों को तत्काल कमीशन देने की बात भी कही गयी. 

डॉ मनोज यादव ने कहा कि, कोरोना महामारी से पूरे बिहार में लगभग 24 पीडीएस दुकानदार का देहांत हो चुका है और हजारों पीडीएस दुकानदार कोरोना से संक्रमित हैं. बार-बार सरकार को मांग पत्र दिया गया है कि पीडीएस दुकानदारों की मृत्यु पर तत्काल दस लाख रुपये सहायता राशि एवं 50 लाख का बीमा देने की घोषणा सरकार करे अन्यथा नहीं तो जितने पीडीएस दुकानदार की मौत की जिम्मेदार बिहार  सरकार होगी. वहीं, लंबित मांग नौकरी या मानदेय पर भी विचार करने की मांग सरकार से की गई.

कार्यक्रम में उपाध्यक्ष कपिल मुनि ठाकुर, व्यास मुनि राय, डुमराँव अनुमंडल अध्यक्ष हरेंद्र पासवान, बैजनाथ यादव, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, चंद्रदेव सिंह, नगर अध्यक्ष कृष्णकांत, हरि कुंवर राम, शिवनारायण यादव, गोपाल जी, पूर्णिमा देवी, राजू प्रसाद राम, आशीष सिंह, शैलेश सिंह कुशवाहा, भरत पाल आदि उपस्थित रहे.
वीडियो: 











Post a Comment

0 Comments