क्या बक्सर में शुरू हो गया सामुदायिक प्रसार? 26 लोगों में फिर मिला संक्रमण ..

जानकार बताते हैं कि मामलों में बढ़ोतरी इसलिए दर्ज हो रही है क्योंकि, लोग ज्यादा जागरूक हो गए हैं तथा जांच की संख्या भी बढ़ रही है. कोरोना को लेकर बने डर को अब सुरक्षात्मक उपायों के रूप में बदलने की आवश्यकता है, अन्यथा अब हमारा शहर दुनिया के सबसे ज्यादा संक्रमित नगरों में शामिल हो जाएगा.

- नगर के कई इलाकों में मिला है संक्रमण, बाबा नगर में भी आठ लोग मिले संक्रमित
- 2 वर्षीय मासूम भी पाया गया है संक्रमित, नावानगर और डुमराँव में भी मिले हैं मामले

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण का प्रसार अब तेजी से हो रहा है. स्थिति की गंभीरता इसी बात से समझी जा सकती है कि जिले समेत पूरे बिहार में लॉकडाउन किया गया है. बक्सर में जिस तरह से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं  ऐसे में यह चिंता बढ़ गयी है कि कहीं कोरोना वायरस कम्युनिटी स्प्रेड के चरण में तो नहीं पहुंच गया? हालांकि, जानकार बताते हैं कि मामलों में बढ़ोतरी इसलिए दर्ज हो रही है क्योंकि, लोग ज्यादा जागरूक हो गए हैं तथा जांच की संख्या भी बढ़ रही है. कोरोना को लेकर बने डर को अब सुरक्षात्मक उपायों के रूप में बदलने की आवश्यकता है, अन्यथा अब हमारा शहर दुनिया के सबसे ज्यादा संक्रमित नगरों में शामिल हो जाएगा.

सोमवार को मिले आंकडों के मुताबिक गोलंबर के समीप 40 वर्षीय एक व्यक्ति को संक्रमित वहीं, तुरहा टोली में 52 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण मिला है. बक्सर के सूर्या क्लिनिक में भी 41 वर्षीय एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है. सिविल लाइन मोहल्ले में एक साथ चार लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है जिनमें 44 वर्ष, 32 वर्ष के 56 वर्ष तथा एक एक 11 वर्ष के किशोर को भी संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही महाराजा हाता में एक 42 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं वहीं अम्बेसडर होटल के सामने विष्णुपुरी मोहल्ले में एक 45 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण मिला है. आईटीआई के समीप दो लोगों को संक्रमित पाया गया है जिसमें एक 56 वर्षीय तथा एक 52 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं. नया बाजार में संक्रमित मिले व्यक्ति की उम्र 19 वर्ष है. वहीं, खलासी मोहल्ले में 38 वर्षीय एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है. औद्योगिक थाना क्षेत्र में एक 29 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है.  गोला घाट इलाके में 63 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना वायरस संक्रमण मिला है. बाबा नगर में आठ लोगों को संक्रमित पाया गया है. जिनमें 45 वर्ष, 26 वर्ष,  30 वर्ष, 28 वर्ष, 40 वर्ष, 20 वर्ष,18 वर्ष उम्र के व्यक्तियों के साथ एक 2 वर्ष का मासूम भी शामिल है

करायी जाएगी इलाकों की बैरिकेडिंग:

बताया जा रहा है कि जिन इलाकों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. उन इलाकों की बैरिकेडिंग कराई जाएगी ताकि, कोई भी व्यक्ति उधर जाने से परहेज करे और संक्रमण का प्रसार न हो सके.

कोरोना मीटर

जांच के लिए भेजे गए सैंपल: 8402
प्राप्त हुए रिपोर्ट: 7942
अब तक मिले कुल संक्रमित मरीजों की संख्या: 459
टेस्ट में गैर संक्रमित मिले लोग:7366
कुल स्वस्थ हुए व्यक्ति : 286
कुल सक्रिय मामले : 173
अप्राप्त रिपोर्ट : 467











Post a Comment

0 Comments