कोरोना ने डुमराँव में ढाया कहर, अनुमंडल में 28 मामलों के साथ 31 का बना नया रिकॉर्ड ..

जिले में कोरोना संक्रमण ने तेजी से अपना पांव पसारना शुरू किया है. आंकड़ों पर गौर करें तो प्रतिदिन नए नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. सोमवार को जहां 26 लोग कोरोनावायरस पाया गए थे वहीं, मंगलवार को सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 31 लोग संक्रमित पाए गए हैं.


- डुमराँव नगर में मिले 22 मामले नावानगर प्रखंड में 6
- बक्सर के बाबा नगर में मिले हैं 3 नए संक्रमित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर कोरोना वायरस का प्रसार दिनों दिन  बढ़ता जा रहा है. जिले में कोरोना संक्रमण ने तेजी से अपना पांव पसारना शुरू किया है. आंकड़ों पर गौर करें तो प्रतिदिन नए नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. सोमवार को जहां 26 लोग कोरोनावायरस पाया गए थे वहीं, मंगलवार को सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 31 लोग संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि अबकी बार कोरोना वायरस विस्फोट डुमराँव नगर तथा डुमराँव अनुमंडल के क्षेत्रों में हुआ है. अकेले डुमराँव के बंधन पटवा रोड, टेढ़ी बाज़ार और ठठेरी बाजार मिलाकर संक्रमण के 22 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही नावानगर प्रखंड में संक्रमण के 6 मामले मिले हैं. जिनमें रूपसागर पंचायत के उसरा गाँव में 2 तथा सोनवर्षा पंचायत के सालसा गांव में 4 मामले मिले हैं. इन मामलों के अलावे बक्सर के बाबा नगर में संक्रमण के 3 नए मामले सामने आए हैं.

बच्चों को भी शिकार बना रहा कोरोना:

बताया जा रहा है कि संक्रमण के जो नए मामले सामने आए हैं उनमें तीन मासूम बच्चे भी शामिल हैं. जिनमें डुमराँव के ठठेरी बाजार के रहने वाले 1 वर्षीय बच्चे के साथ-साथ नावानगर के सोनवर्षा पंचायत के सालसा गांव में 3 वर्षीय बच्चे एवं डुमराँव के बंधन पटवा रोड के 3 वर्षीय बच्चे में संक्रमण पाया गया है. चिकित्सक डॉ. दिलशाद आलम के मुताबिक संक्रमण रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने पर ज्यादा हावी होता है. ऐसे में वृद्ध तथा बीमार एवं बच्चों को इस संक्रमण से बचाने के लिए पूरी कोशिश करनी होगी. उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी के साथ साथ मास्क, सैनिटाइजर के प्रयोग एवं साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखना होगा.











Post a Comment

0 Comments