राजपुर प्रखंड के अंकित कुमार व बक्सर के कृष राज बनेंगे आइएएस अधिकारी ..

ग्रामीण परिवेश में रहते हुए तथा संसाधनों के अभाव को झेलते हुए भी सीबीएसई की परीक्षा मे 84.4 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. अंकित ने बताया कि उसके इच्छा आइएएस अधिकारी बनने की है. 

- ग्रामीण परिवेश में अभावों के बीच प्रखंड टॉपर बने अंकित 
- अन्य बच्चों ने भी पाया है बेहतर परीक्षा परिणाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सीबीएसई दसवीं का परीक्षा परिणाम आ चुका है. जिले के विभिन्न इलाकों के बच्चों ने परीक्षा में अपना दमखम दिखाते हुए यह साबित कर दिया है कि, उनके सपनों की उड़ान भी काफी ऊंची है. बक्सर के राजपुर प्रखंड के उत्तमपुर के रहने वाले जेनरल स्टोर संचालक विकास कुमार सिंह के पुत्र अंकित कुमार ने प्रखंड टॉप कर अपने अभिभावकों तथा विद्यालय का नाम रोशन किया है. अंकित आइएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने ग्रामीण परिवेश में रहते हुए तथा संसाधनों के अभाव को झेलते हुए भी सीबीएसई की परीक्षा मे 84.4 फीसद अंक प्राप्त किए हैं. अंकित ने बताया कि उसके इच्छा आइएएस अधिकारी बनने की है. उन्होंने बताया कि आगामी परीक्षाओं में वह और भी कठिन मेहनत करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ेंगे. अंकित राजपुर स्थित आई प्ले आई लर्न विद्यालय के छात्र हैं.

उनके साथ ही साथ इसी विद्यालय के गुलशन कुमार, सुजीत कुमार साहू, शिवम चौबे, आलोक कुमार, विपाषा कुमारी, मुकेश पाल ने भी बेहतर अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है. विद्यालय के प्रधानाचार्य योगेंद्र कुमार ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है.

वहीं, बक्सर डीएवी के छात्र कृष राज ने 97.4 फीसद अंक प्राप्त कर अपने परिजनों को गौरवान्वित किया है. उनका भी सपना प्रशासनिक अधिकारी बनने का है. उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि उनके द्वारा चुनी गई राह कठिन है लेकिन, लक्ष्य असंभव नहीं है.











Post a Comment

0 Comments