करोडों की योजनाएं लंबित, कब्रगाह में जलजमाव से परेशानी ..

गुरुवार को वह अपने साथी की मां का शव दफनाने के लिए वहां पहुंचे तो गड्ढा खोदते ही उसमें पानी भर गया, जिससे काफी समस्याएं आई. उन्होंने बताया कि यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है लेकिन, सरकार के नुमाइंदे मौन साधे हुए हैं. 
कब्रिस्तान में जलजमाव का नजारा

- राजद नेता सह समाजसेवी ने उठाई आवाज
- नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा जल्द ही होगा समाधान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: "एक तरफ जहां बिहार सरकार अल्पसंख्यक समाज के विकास की बात कहती है वहीं, असलियत में सरकार अल्पसंख्यकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. यह कहना है डुमराँव के समाजसेवी तथा राजद नेता शोहराब कुरैशी का. 

उन्होंने बताया कि डुमराँव के ईदगाह कब्रिस्तान में नाले का पानी भर जा रहा है. जब लोग अपने परिजनों के इंतकाल के बाद वहां दफनाने ले जा रहे हैं तो उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. नाला नहीं बनने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को वह अपने साथी की मां का शव दफनाने के लिए वहां पहुंचे तो गड्ढा खोदते ही उसमें पानी भर गया, जिससे काफी समस्याएं आई. उन्होंने बताया कि यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है लेकिन, सरकार के नुमाइंदे मौन साधे हुए हैं. 

दूसरी तरफ इस संदर्भ में पूछे जाने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया ईदगाह के सामने दो नालों के निर्माण का कार्य प्रस्तावित है जो सुधा बूथ से लेकर रेलवे क्रॉसिंग तक बनाया जाना है. दोनों नालों के निर्माण के लिए क्रमशः 1 करोड़ 25 लाख रुपये एवं 95 लाख रुपये की योजनाएं स्वीकृत हैं. टेंडर आदि भी हो गया है. लॉकडाउन के कारण योजनाएं लंबित है लेकिन, जल्द ही नाले के निर्माण के साथ ही समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा. वहीं, तात्कालिक तौर पर पानी निकालने के लिए भी व्यवस्था की जाएगी.











Post a Comment

0 Comments