बिहार कैंसर काउंसिल के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार का निधन ..

दिवंगत डॉ मिथिलेश कुमार की पिता स्वर्गीय डॉक्टर जगन्नाथ प्रसाद भी विश्व में स्थान रखने वाले डॉक्टर थे जिनको इंदिरा गांधी सरकार में 5 देशों में रीसर्च करने के लिए मेक्सिको, अमेरिका, स्विजरलैंड, नाइजीरिया और इराक भेजा गया था. उनका नाम विश्व के नामी डॉक्टरों में अंकित है.
पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के साथ डॉ. मिथिलेश कुमार

- स्वजनों तथा पैतृक गाँव के निवासियों में शोक 
- टाटा मेमोरियल कैंसर संस्थान मुंबई में पदस्थापित थे दिवंगत चिकित्सक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार कैंसर काउंसिल पीएमसीएच पटना के पूर्व कैंसर विभागाध्यक्ष एवं महावीर कैंसर संस्थान के पूर्व प्रभारी तथा वर्तमान में टाटा मेमोरियल कैंसर संस्थान मुंबई में पदस्थापित डॉ. मिथिलेश कुमार का कोरोना की चपेट में आने से निधन हो गया. वह सदर प्रखंड के लालगंज के मूल निवासी थे पारिवारिक सूत्रों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वह करोना संक्रमण से ग्रसित थे. उन्होंने 24 जुलाई को दोपहर 2:00 बजे पटना के एम्स हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. बताया जा रहा है कि वह अपने पूरे परिवार के साथ पटना के राजेंद्र नगर मोहल्ले के रोड नंबर 12 में रहा करते थे उनके परिवार में पत्नी के अतिरिक्त 2 पुत्र हैं. दोनों पुत्र सिंगापुर तथा अमेरिका में इंजीनियर है. बताया जा रहा है कि दिवंगत डॉ मिथिलेश कुमार की पिता स्वर्गीय डॉक्टर जगन्नाथ प्रसाद भी विश्व में स्थान रखने वाले डॉक्टर थे जिनको इंदिरा गांधी सरकार में 5 देशों में रीसर्च करने के लिए मेक्सिको, अमेरिका, स्विजरलैंड, नाइजीरिया और इराक भेजा गया था. उनका नाम विश्व के नामी डॉक्टरों में अंकित है. अपनी मृत्यु के अंतिम समय में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की दो किताबें भी उनके द्वारा लिखी गयी थी. 

दिवंगत डॉ मिथिलेश कुमार के छोटे भाई डॉ राजेश कुमार भी पीएमसीएच में ही डिप्टी डायरेक्टर हैं,जबकि उनके एक और छोटे भाई डॉ रत्नेश कुमार भी पीएमसीएच के पैथोलॉजी डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष हैं. उनका पूरा परिवार शिक्षित और अपने क्षेत्रों में चर्चित है. स्थानीय ग्रामीणों तथा उनके परिजनों ने बताया कि वह काफी मृदुभाषी तथा मिलनसार स्वभाव के थे. गांव से उनका काफी स्नेह था इलाज आदि के लिए जो भी व्यक्ति उनसे संपर्क करते थे, वह उन्हें भरपूर मदद करते थे इसके अतिरिक्त जो भी व्यक्ति उनसे मिलता था वह उनके व्यवहार का कायल हो जाता था. वरिष्ठ चिकित्सक के निधन पर उनके जानने वाले तथा सहकर्मी एवं मित्रों ने शोक व्यक्त किया है. जिनमें पीएमसीएच के चिकित्सक तथा उनके छोटे भाई डॉ राजेश कुमार, डॉ रत्नेश कुमार, के अतिरिक्त उनके स्वजन ज्ञानेश कुमार, सुरेश प्रसाद प्रभु जीवन प्रसाद, विजय प्रसाद, अनिल प्रसाद, मिंटू कुमार, टिंकू कुमार, बिट्टू कुमार, बंटी कुमार, राजा कुमार, रिशु कुमार, मिस्सी कुमार, अमित कुमार, लोजपा नगर अध्यक्ष सुप्रभात गुप्ता (बिट्टू), ज्योति प्रकाश, अमृत कुमार, राजकमल समेत कई लोगों ने शोक व्यक्त किया.












Post a Comment

0 Comments