तफरी करने तथा बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर हजारों रुपयों का जुर्माना, देर शाम तक चला अभियान ..

बताया कि मास्क अभियान में जुर्माना वसूली के साथ-साथ दंडात्मक कार्रवाई के रूप में बिना मास्क  पहने दुकान चलाने वाले लोगों की दुकानें भी सील की जा रही है. दोबारा अगर वही व्यक्ति बिना मास के दुकान चलाते पाए जाएंगे तो उनके विरूद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी.
जुर्माना भरने के बाद हाथ जोड़कर एसडीएम से माफी मांगते नेता

- देर शाम तक जुर्माना वसूली का कार्यक्रम चलाते रहे अनुमंडल पदाधिकारी
- अनुमंडल प्रखंड, थाना तथा नगर परिषद स्तर पर चलाया जा रहा अभियान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण के प्रसार को लेकर जहां एक तरफ सूबे में लॉकडाउन लगाया गया है वहीं, दूसरी तरफ बिना मास्क पहने सड़कों पर निकलने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है. लगातार चल रहे इस अभियान के अंतर्गत सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के निर्देशन में  अनुमंडल तथा सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी रोहित कुमार मिश्रा के निर्देशन में सदर प्रखंड क्षेत्र में लगातार यह अभियान चलाया जा रहा है. इसके अतिरिक्त नगर परिषद क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार, नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार तथा और औद्योगिक थाने में थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार के निर्देशन में रोको-टोको अभियान के अंतर्गत बिना मास्क तथा बगैर किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर निकलने वाले लोगों से जुर्माने की राशि वसूली जा रही है. अभियान के तहत शनिवार को भी जमकर वाहन जांच तथा मास्क जांच अभियान चलाया गया, जिसमें वाहनों से 10 हज़ार 500 बतौर जुर्माना तथा बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों से 3650 रुपयों का जुर्माना वसूला गया. इसके अतिरिक्त जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चलाए गए अभियान में 40 हज़ार 200 वसूले गए.
पुलिसकर्मी को जुर्माना भरता बिना हेलमेट वाहन चला रहा युवक

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मास्क अभियान में जुर्माना वसूली के साथ-साथ दंडात्मक कार्रवाई के रूप में बिना मास्क  पहने दुकान चलाने वाले लोगों की दुकानें भी सील की जा रही है. दोबारा अगर वही व्यक्ति बिना मास के दुकान चलाते पाए जाएंगे तो उनके विरूद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी.

जुर्माने की राशि:

नगर थाना                  5500 
मुफ्फसिल थाना          5000
बगैर मास्क                  600 
इटाढ़ी थाना                 850
धनसोई थाना             5000  
बगैर मास्क                 700 
डुमराँव                     3000 
बगैर फेस मास्क         1500
नया भोजपुर              2500
बगैर फेस मास्क           250
सोनवर्षा                    1000
नैनीजोर(बिना मास्क)  1250
राजपुर                      4000











Post a Comment

0 Comments