डीलर की मांगों को पूरा करे सरकार : डीलर्स संघ

अनुरोध किया कि राज्‍य खाद्य निगम के महाप्रबंधक वित एवं आंतरिक वितीय सलाहकार निगम मुख्‍यालय पटना के पत्रांक 5390, के तहत जो आदेश पारित हुआ है. उस आदेश के तहत जन वितरण विक्रेताओं के खाते में कमीशन की राशि तत्‍काल आंतरित की जाए.

- बाजार समिति रोड स्थित डीलर एसोसिएशन कार्यालय में की गई बैठक
- पीएम गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना के पारिश्रमिक के भुगतान हेतु डीएम को सौंपा ज्ञापन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्‍यक्ष डा. मनोज यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को बाजार समिति रोड स्थित संघ के कार्यालय में जिला इकाई की बैठक आयोजित हुई. इस दौरान जिला सचिव हृदयानंद मिश्रा ने बताया कि सरकार से हमारी पांच मुख्य मांगें हैं. जिनमें जविप्र विक्रेताओं को सरकारी सेवक का दर्जा दिया जाने अथवा 30 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय दिए जाने या फिर 300 रुपये प्रति क्विंटल खाद्यान्न कमीशन दिया जाए तथा पूर्व की भांति अनुकंपा लाभ लागू किया जाए. बिहार सरकार द्वारा लागू सामानांतर छुट्टियों की व्यवस्था किया जाए. जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की आकस्मिक देहांत पर तत्काल परिवार के सदस्यों को पांच लाख रुपये सहायता अनुदान राशि व आसाध्य रोगों के उपचार हेतु सरकारी खर्चे का प्रावधान दिया जाए. 

बैठक के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना के पारिश्रमिक के भुगतान कराने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन के माध्‍यम से जिलाध्‍यक्ष श्री यादव ने अनुरोध किया कि राज्‍य खाद्य निगम के महाप्रबंधक वित एवं आंतरिक वितीय सलाहकार निगम मुख्‍यालय पटना के पत्रांक 5390, के तहत जो आदेश पारित हुआ है. उस आदेश के तहत जन वितरण विक्रेताओं के खाते में कमीशन की राशि तत्‍काल आंतरित की जाए.











Post a Comment

0 Comments