नगर में चला रोको-टोको अभियान, मास्क की आदत नहीं डालने पर होगा जुर्माना ..

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तैयारी में जुट गया है. जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश के आलोक में अब 3 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक सघन मास्क पहनो अभियान भी चलाया जा रहा है.

- नगर के विभिन्न दुकानों पर पहुँची टीम, दुकानदार व ग्राहक दोनों को किया जागरूक
- लोगों से की गई सुरक्षा के नियमों को अपनाने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तैयारी में जुट गया है. जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश के आलोक में अब 3 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक सघन मास्क पहनो अभियान भी चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस दौरान पकड़े गए लोगों से 50 रुपये बतौर जुर्माना वसूला जाएगा. 

इसी अभियान के अंतर्गत नगर में विभिन्न स्थानों पर रोको-टोको अभियान चलाया गया. इस दौरान दुकानदारों, वाहन चालको तथा पैदल चलने वाले लोगों को रोक-रोक कर उनसे मास्क पहनने तथा नियमित रूप से हाथों का सैनिटाइजेशन करते रहने की बात कही गयी.

इसके साथ ही दुकानों पर बैठे ग्राहकों को भी मास्क पहनने तथा सैनिटाइजेशन के महत्व को समझाया गया. उन्हें यह भी बताया गया कि इन आदतों को जीवन में अपनाकर वह कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोक सकते हैं. यह भी बताया गया कि किस प्रकार किसी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों के मिलने के बाद वहां लॉक डाउन कर दिया जा रहा है. ऐसे में हर किसी से यह अनुरोध किया गया कि वह अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले. साथ ही जब घर के बाहर हो तो हर व्यक्ति से दो गज की दूरी अवश्य बनाकर रखें. मास्क का नियमित रूप से उपयोग किया जाए तथा हाथों का सैनिटाइजेशन भी समय-समय पर किया जाता रहना चाहिए.

सभी दुकानों पर स्थानों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों के प्रबंधकों से यह कहा गया कि वह हाथों के सैनिटाइजेशन के लिए व्यवस्था दुकान के बाहर ही रखें तथा हर आने जाने वाले व्यक्ति की जांच के लिए इंफ्रारेड थर्मामीटर का भी इस्तेमाल करें. रोको-टोको अभियान के दौरान अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार तथा नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments