परिवहन मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में प्रखंड मुख्यालय से कट गए हैं कई गांव ..

दरअसल, इस रास्ते में किसी निजी व्यक्ति की जमीन बीच में पड़ने के कारण सड़क निर्माण नहीं हो रहा. ऐसे में लोगों ने आवागमन के लिए अस्थाई तौर पर बिजली के खंभे रखकर आना जाना शुरू किया है. 
इस तरह आवागमन करते हैं लोग

- बेहद बदहाल स्थिति में है राजपुर - बारुपुर मार्ग
- लोगों को हो रही आवागमन में समस्या, वर्षों से नहीं बनी है सड़क

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला के विधानसभा क्षेत्र राजपुर के बारुपुर समेत कई गाँवों लोग पिछले कई वर्षों से आवागमन को लेकर काफी परेशानी झेल रहे हैं. दरअसल, इस इलाके के कई गांव में पहुंचने के लिए सड़क निर्माण नहीं होने से इस तरह के हालात सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि एक तरफ जहां दैत्यरा बाबा से सरेंजा नहर रोड नहीं बनने के कारण आधा दर्जन से ज्यादा गांव का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूटा हुआ है वहीं, दूसरी तरफ इसी मार्ग से सीधे प्रखंड मुख्यालय पर आने के लिए मार्ग बनाने में भी अड़चन आ रही है. दरअसल, इस रास्ते में किसी निजी व्यक्ति की जमीन बीच में पड़ने के कारण सड़क निर्माण नहीं हो रहा. ऐसे में लोगों ने आवागमन के लिए अस्थाई तौर पर बिजली के खंभे रखकर आना जाना शुरू किया है. जिसके कारण सदैव लोगों के गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बनी रह रही है.
वर्षों से नहीं हुआ है समस्या का समाधान

स्थानीय निवासी दीपक कुमार बताते हैं कि वर्षों से यही हाल बना हुआ है. विधायक ने भी इस मार्ग का निरीक्षण किया लेकिन, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. संतोष राय बताते हैं कि सड़क नहीं बनने से गर्मी के मौसम में तो किसी तरह कार्य हो जाता है लेकिन, बरसात के मौसम में लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है. खासकर बच्चों तथा महिलाओं को जान जोखिम में डालकर आवागमन करना पड़ता है.

कहते हैं जनप्रतिनिधि

लोगों की समस्या से अवगत हूं. स्थल का निरीक्षण भी किया था. बारुपुर से सीधे राजपुर प्रखंड मुख्यालय आने के लिए दो रास्ते हैं. पहला दैत्यरा बाबा नहर मार्ग और दूसरा सीधे प्रखंड मुख्यालय पर पहुंचता है. लेकिन, सीधे प्रखंड मुख्यालय पहुंचने वाले मार्ग में निजी व्यक्ति की जमीन होने के कारण मार्ग बनाना संभव नहीं हो पा रहा. हालांकि, नहर मार्ग की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेकर उसे बनाने के संदर्भ में पहल की जाएगी।

संतोष कुमार निराला
स्थानीय विधायक सह परिवहन मंत्री, बिहार सरकार











Post a Comment

0 Comments