खराब मौसम का हवाला देकर रद्द हुए पैक्स के चुनाव ..

पत्र में बताया गया है कि, मानसून की बारिश तथा कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनने के कारण चुनाव कराना संभव नहीं है. वहीं, अभी लगातार बारिश होने की भी संभावना बनी हुई है. 

- बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा जारी की गई अधिसूचना
- कहा, बाढ़ व बारिश के द्वारा लगातार प्रभावित है जन जीवन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा अधिसूचना जारी करते हुए प्राथमिक साख समितियों के निर्वाचन हेतु घोषित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ऐसे पैक्सों का चुनाव होना था जिनमें चुनाव बाकी रह गया था. जिनमें राज्य भर में 881 पैक्सों के निर्वाचन हेतु 20 मार्च को सूचना प्रकाशन की तिथि एवं 17 अप्रैल को मतदान की तिथि निर्धारित थी. लेकिन, उस वक्त राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लॉक डाउन की अवधि में निर्वाचन को स्थगित कर दिया गया था. 

अब नयी अधिसूचना के मुताबिक 18 जुलाई से नामांकन का कार्य शुरू होना था वहीं, 2 जुलाई तक आ जाने की तिथि निर्धारित थी. लेकिन, एक बार फिर सभी कार्यक्रमों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि, सदर प्रखंड के करहँसी, डुमरांव के सोवां तथा नावानगर के अतिमी पैक्सों के लिए चुनाव किए जाने हैं, जिनके लिए नामांकन, नाम वापसी तथा मतदान की तिथियां घोषित कर दी गई थी. बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के संयुक्त सचिव रंजना कुमारी के द्वारा सभी जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी एवं अन्य निर्वाचित पदाधिकारियों को जारी पत्र में बताया गया है कि, मानसून की बारिश तथा कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनने के कारण चुनाव कराना संभव नहीं है. वहीं, अभी लगातार बारिश होने की भी संभावना बनी हुई है. ऐसे में अगले आदेश तक निर्वाचन के सभी कार्यक्रम स्थगित किए जा रहे हैं.











Post a Comment

0 Comments