मुख्यालय से गायब खनन पदाधिकारी, बालू तस्करों की चांदी ..

ऐसे में बालू माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर उन पर पर लगाम लगाना उनके लिए संभव नहीं प्रतीत हो रहा. ओवरलोडेड ट्रकों के आवागमन से न सिर्फ सरकारी राजस्व की भारी क्षति हो रही है बल्कि पुल के क्षतिग्रस्त होने की भी संभावना बढ़ जा रही है.
अपना हिस्सा लेकर ट्रक को रवाना करते जिम्मेदार पुलिसकर्मी

- धड़ल्ले से जारी है ओवरलोडेड बालू ट्रकों के सीमा पार जाने का सिलसिला
- मुख्यालय में नहीं रहते हैं खनन पदाधिकारी, अवैध कारोबारी उठा रहे हैं फायदा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: काफी दिनों से खनन प्रभारी का पद रिक्त रहने के बाद बक्सर में खनन पदाधिकारी के रूप में धर्मवीर कुमार का पदस्थापन हुआ. बावजूद इसके बालू तस्करों द्वारा ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन जारी है. ओवरलोडेड वाहन आराम से बिहार से उत्तर प्रदेश की सीमा लांघते हुए देखे जा रहे हैं.
हर रोज धड़ल्ले से होता है ट्रकों को उत्तर प्रदेश में भेजे जाने का खेल

मंगलवार की सुबह चौसा के समीप कर्मनाशा पुल से धड़ल्ले से ओवरलोड ट्रक यूपी में पास हो रहे थे. उन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं था जो उन्हें रोक रहे थे वह उनसे केवल अपने हिस्से के लिए याचना कर रहे थे. यह नजारा देखने के बाद तुरंत ही खनन पदाधिकारी के मोबाइल संख्या 9801028056 पर संपर्क किया गया लेकिन, काफी देर तक उनके दूसरे कॉल पर व्यस्त रहने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो सका. ज्ञात हुआ कि वह मुख्यालय में नहीं है. 
पुल से बाहर झांकता सरिया

बताया जा रहा है कि खनन पदाधिकारी पटना से आवागमन करते हैं. वहीं, उनके पास आरा का भी प्रभार है. ऐसे में बालू माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर उन पर पर लगाम लगाना उनके लिए संभव नहीं प्रतीत हो रहा. ओवरलोडेड ट्रकों के आवागमन से न सिर्फ सरकारी राजस्व की भारी क्षति हो रही है बल्कि पुल के क्षतिग्रस्त होने की भी संभावना बढ़ जा रही है.

इस संदर्भ में पूछे जाने पर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि वह जल्द ही मामले की जानकारी लेकर उचित कार्रवाई करेंगे.











Post a Comment

0 Comments