जमीनी विवाद में घायल व्यक्ति की पीएमसीएच ले जाने के दौरान मौत..

सदर अस्पताल में भी चिकित्सकों ने मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया लेकिन, पीएमसीएच जाने के क्रम में चुरामनपुर गाँव के समीप ही कन्हैया शर्मा की मृत्यु हो गई. शव को पुनः सदर अस्पताल लाया गया तथा इसकी सूचना बक्सर नगर थाना पुलिस को दी गयी. 

- ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रहथुआ में हुई थी मारपीट की घटना
- पूर्व के जमीनी विवाद को लेकर आमने-सामने आ गए थे दो पक्ष.

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रहथुवा गांव में पुराने जमीनी विवाद को ले कर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. जिसमें गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रहथुआ गांव में पुराने जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी. दरअसल, स्थानीय निवासी कन्हैया शर्मा एवं वीरेंद्र कमकर के बीच कई वर्षों से जमीनी विवाद को लेकर लड़ाई-झगड़े अक्सर होते रहते थे. इसी बीच बुधवार को करीब 4 बजे शाम को वीरेंद्र कमकर विवादित जमीन पर दीवार खड़ी करने लगे. इसी बीच कन्हैया शर्मा के द्वारा उन्हें काम रोकने की बात कही गई लेकिन, वीरेंद्र कमकर नहीं माने. बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट में तब्दील हो गई.

इसी बीच वीरेंद्र कमकर एवं उनके चार पुत्रों के द्वारा कन्हैया शर्मा पर हमला कर दिया गया. हमले के दौरान कन्हैया शर्मा बुरी तरह घायल हो गए चिकित्सकों ने बताया कि उनके जबड़े टूट गए तथा सिर में बहुत गम्भीर चोटें आयी थी. पिता की खराब हालत देखते हुए उनके पुत्र रंजीत शर्मा के द्वारा आनन-फानन में उन्हें रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति में घायल कन्हैया शर्मा को बक्सर सदर अस्पताल में रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में भी चिकित्सकों ने मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया लेकिन, पीएमसीएच जाने के क्रम में चुरामनपुर गाँव के समीप ही कन्हैया शर्मा की मृत्यु हो गई. शव को पुनः सदर अस्पताल लाया गया तथा इसकी सूचना बक्सर नगर थाना पुलिस को दी गयी. 

परिजनों का कहना है कि मामले में पूर्व में पुलिस को सूचना दी गई थी लेकिन, पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचने में विलंब किए जाने के कारण यह घटना सामने आयी है. अगर पुलिस ससमय पहुंच गई होती तो शायद ऐसा नहीं होता. इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता शुभम जय हिंद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में अपराध, लूट, मारपीट की घटनाएं बढ़ी हैं.

- रोहित ओझा की रिपोर्ट











Post a Comment

0 Comments