खुद कोरोना से जीतकर अब गंभीर रोगियों की मदद कर रहे प्लाज्मा डोनर, डीएम ने किया सम्मानित ..

कहा कि वे जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए सम्मान से वे काफी प्रसन्न हैं. उन्हें पलाज्मा डोनेट करने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. इससे गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्ति की जान बचाने का गर्व महसूस होता है और शारीरिक रूप से कोई कष्ट भी नहीं होता है. 

- सम्मानित किए गए प्लाज्मा डोनेट करने वाले तीन डोनर
- आगामी 26 जुलाई को भी किया जाएगा अन्य दानवीरों को सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण काल में  हर कोई  अपने अपने स्तर से कोरोना वायरस संक्रमण को भगाने के प्रयास में लगा हुआ है. कुछ लोग जहां लॉकडाउन का अनुपालन कर कोरोना संक्रमण को हराने की कोशिश कर रहे हैं वहीं, कुछ लोग स्वास्थ्य सेवाओं  में अपनी सहभागिता देकर यह संक्रमण भगाना चाहते हैं. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो स्वयं कोरोना संक्रमण की जंग जीत कर आए हैं तथा अब गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्तियों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. ऐसे लोग प्लाज्मा डोनेट कर लोगों की मदद कर रहे हैं. इस तरह के लोगों का उत्साहवर्धन करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा उन्हें सम्मानित किया जा रहा है.

 ऐसे ही कोविड दानवीर के रूप में नया भोजपुर के रहने वाले  लव कुमार, मो.अरमान एवं हाजी एकबाल कुरैशी को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. 

समाहरणालय सभागार में आहूत सम्मान कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि पटना प्रमण्डल आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश में कोविड-19 से गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्तियों के इलाज में कोविड-19 संक्रमण से मुक्त हुए व्यक्तियों के द्वारा डोनेट किए गए पलाज्मा के सफलता पूर्वक प्रयोग से  एम्स पटना में कोरोना के गंभीर रोगियों का इलाज किया जा रहा है. पटना प्रमण्डल अवस्थित सभी जिलों को रोस्टर के हिसाब से संक्रमण से मुक्त हुए मरीजो को पलाज्मा डोनेट करने हेतु एम्स पटना भेजा जाना है. इसी क्रम में पहले दिन जहाँ नया भोजपुर के लव कुमार नामक  व्यक्ति ने प्लाज्मा डोनेट किया था वहीं, दूसरे दिन बक्सर जिला से नया भोजपुर के ही निवासी मो. अरमान एवं हाजी एकबाल कुरैशी को एम्स पटना भेजा गया. वहाँ इनके द्वारा सफलतापूर्वक पलाज्मा डोनेट किया गया. 


पटना में उन्हें सम्मान पत्र, (थैंक्स लेटर) के अलावा पाँच सौ रुपये नगद एवं ब्लड डोनर कार्ड सरकार की ओर से दिया गया. आने-जाने, खाने-पीने एवं रहने की सारी व्यवस्था जिला प्रशासन बक्सर के द्वारा की गई थी. सम्मान समारोह में बोलते हुए लव कुमार, मो. अरमान एवं हाजी एकबाल कुरैशी ने अपने उद्बोधन में कहा कि वे जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए सम्मान से वे काफी प्रसन्न हैं. उन्हें पलाज्मा डोनेट करने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. इससे गंभीर रूप से संक्रमित व्यक्ति की जान बचाने का गर्व महसूस होता है और शारीरिक रूप से कोई कष्ट भी नहीं होता है. 

कार्यक्रम के अंत में जिला पदाधिकारी ने कहा कि 26 जुलाई को पुनः इसी तरह से नये कोरोना दानवीर को सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार, बक्सर, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, जिला सूचना सह जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार एवं विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय प्रशाखा उपस्थित थे.











Post a Comment

0 Comments