छात्राओं को संस्कार युक्त शिक्षा की है जरूरत : सुनीता सिन्हा

कहा कि छात्राएं आज हर क्षेत्र में आगे बढ़कर मिसाल कायम कर रही है .उन्होंने वर्ष में दो बार स्वास्थ्य परीक्षण कराने को लेकर शिक्षिकाओं से अपील की. उन्होंने कहा कि महिलाओं के माध्यम से एक अच्छा समाज एवं परिवार का निर्माण होता है. 

- बालिकाओं के विकास को लेकर ऑनलाइन  हुई बैठक
- स्वदेशी अपनाने तथा पाश्चात्य संस्कृति को तजने की कही बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: विद्या भारती के विद्यालय चलने वाले सरस्वती शिशु मंदिर एवं सरस्वती विद्या मंदिर के शिक्षिकाओं का जूम एप पर ऑनलाइन बालिकाओं के विकास को लेकर बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता बालिका शिक्षा के प्रमुख मंजू तिवारी ने की. वही इस दौरान प्रांतीय बालिका शिक्षा प्रमुख सुनीता सिन्हा भी मुख्य रूप से मौजूद रही.

श्रीमती सिन्हा ने कहा कि वर्तमान समय में छात्राओं को घर पर संस्कार युक्त शिक्षा की आवश्यकता है. छात्राएं ही इस देश के भविष्य हैं. लॉक डाउन के दौरान छात्राओं को खान-पान, वेशभूषा, रहन-सहन ,बोलचाल समेत अन्य कई क्रियाकलापों पर सुधार को लेकर कार्य करने के लिए अपील की. इसको लेकर ऑनलाइन बैठक कर छात्राओं को जागरूक किया जाए. उन्होंने कहा कि स्वदेशी जागरण के माध्यम से पाश्चात्य संस्कृति को दूर करना है.

वहीं, विभाग प्रमुख ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि छात्राएं आज हर क्षेत्र में आगे बढ़कर मिसाल कायम कर रही है .उन्होंने वर्ष में दो बार स्वास्थ्य परीक्षण कराने को लेकर शिक्षिकाओं से अपील की. उन्होंने कहा कि महिलाओं के माध्यम से एक अच्छा समाज एवं परिवार का निर्माण होता है. उन्होंने कहा कि सद व्यवहार व सद विचार पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. इस मौके पर विभाग सह प्रमुख सतीश कुमार सिंह, किरण कुमारी, माया राय,नेहा देवी गीता श्रीवास्तव ,सीमा दुबे ,प्रतिभा तिवारी. समेत अन्य शिक्षिकाएं मौजूद रही.

समाचार संकलन: गिरीश कुमार











Post a Comment

0 Comments