जिले में चलाया जाएगा मेगा टेस्टिंग अभियान, बनेंगे तीन नए कोविड अस्पताल ..

उन्होंने कहा कि अस्पताल में अच्छी व्यवस्था हो तथा डॉक्टर एवं चिकित्सक कर्मी की पीपीई किट पहनकर अस्पताल में रहे तथा कोरोना संक्रमितों की देखभाल करें. साथ ही साथ लोगों को अपनी सकारात्मक बातों से मनोबल बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया. 

- वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
- कंटेनमेंट जोन एवं अस्पतालों की व्यवस्था पर भी हुई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना संक्रमण काल में प्रशासन भी अपनी तैयारियों को पूरी तरह से दुरुस्त करने में जुड़ा हुआ है. जिला पदाधिकारी अमन संगीत में  अब मेगा टेस्टिंग अभियान चलाए जाने का निर्देश दिया है. साथ ही जिले में  नए कोविड अस्पताल बनाए जाने का निर्देश डीएम ने दिया है.

बताया जा रहा है कि संक्रमण की जांच हेतु पहले जहां औसतन 200 से सवा 200 सैंपल प्रतिदिन टेस्ट किए जा रहे थे वहीं, अब 500 से ज्यादा सैंपल प्रतिदिन टेस्ट किए जाने का लक्ष्य बनाया गया है. वहीं, जांच के अनुरूप ही संक्रमित लोगों की  पहचान करते हुए  संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं.

जिला पदाधिकारी ने सोमवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे समाहरणालय सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की. सर्वप्रथम उन्होंने यह बताया कि कंटेनमेंट जोन का पूरा दायित्व अनुमंडल पदाधिकारी का है. साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन में आशा और एएनएम की प्रतिनियुक्ति प्रतिनियुक्ति के अनुसार की जाएगी. इसके साथ ही जिले में अब आइसोलेशन सेंटर के बदले कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा जिसके लिए डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में अच्छी व्यवस्था हो तथा डॉक्टर एवं चिकित्सक कर्मी की पीपीई किट पहनकर अस्पताल में रहे तथा कोरोना संक्रमितों की देखभाल करें. साथ ही साथ लोगों को अपनी सकारात्मक बातों से मनोबल बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया. बैठक में उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार, अपर समाहर्ता चंद्रशेखर झा, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, बक्सर अनुमंडल पदाधिकारी के.के. उपाध्याय एवं डुमरांव अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम समेत स्थापना उप समाहर्ता एवं गोपनीय प्रशाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments