माँ डुमरेजनी की वार्षिक पूजा पर नहीं लगेगा मेला, अनुष्ठानों का होगा लाइव प्रसारण ..

सावन की पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने वाला पूजनोत्सव भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन के रूप में भी मनाया जाता है. लेकिन , इस कोरोना के वैश्विक महामारी के मदद्देनजर स्थगित कर दिया गया है.
 
- सावन पूर्णिमा के मौके पर आगामी 3 अगस्त को होने वाली है पूजा
- कोरोना महामारी को देखते हुए लिया गया मेला नहीं लगाने का फैसला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना के दिनों-दिन बढ़ते प्रकोप को लेकर आगामी 3 अगस्त को सावन के पूर्णिमा में आयोजित होने डुमराँव नगर के माँ डुमरेजिनी के वार्षिक पूजनोत्सव सह मेले को स्थगित कर दिया गया है. हालांकि, मंदिर में चलने वाले अनुष्ठान व पूजा पाठ से जनता को जोड़ने के लिए उसका लाइव प्रसारण किए जाने की व्यवस्था की जाएगी.

बताते चले कि सावन की पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने वाला पूजनोत्सव भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन के रूप में भी मनाया जाता है. लेकिन , इस कोरोना के वैश्विक महामारी के मदद्देनजर स्थगित कर दिया गया है.

इस बाबत में माँ डुमरेजिनी सेवा समिति के सदस्य अजय राय ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर आयोजित होने वाले वार्षिक पूजनोत्सव सह मेला  को इस वर्ष स्थगित कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मंदिर प्रांगण में आहूत होने वाले प्रत्येक अनुष्ठान को मंदिर के पुजारी और समिति के सदस्यों द्वारा किया जाएगा तथा लोगो को पूजा का लाइव प्रसारण भी दिखाया जाएगा.













Post a Comment

0 Comments