लापरवाही: 500 रुपये के तार के कारण महीनों से बंद है हाई मास्ट लाइट ..

ज्योति प्रकाश चौक के पास लगी हाई मास्ट लाइट कि केवल देखरेख कंपनी के द्वारा की जानी है. उसमें लगाई जाने वाली सामग्रियों की उपलब्धता नगर परिषद सुनिश्चित कराता है. लेकिन, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को बार-बार कहने के बाद भी होता तकरीबन 500 मूल्य के एक तार की व्यवस्था नहीं करा पा रहे हैं. जिसके कारण लाइट की तकनीकी खराबी को दुरुस्त नहीं किया जा सका है.
खराब पड़ी लाइट

 

- नगर परिषद की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं नागरिक
- महज 500 रुपये के तार के लिए महीनों से बंद है ज्योति चौक की हाई मास्ट लाइट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर परिषद की लापरवाही का खामियाजा नगर के ज्योति प्रकाश चौक इलाके के लोग भुगत रहे हैं. बताया जा रहा है कि ज्योति प्रकाश चौक पर लाखों रुपए की लागत से लगाई गई हाई मास्ट लाइट का ना जलना ईएसएसएल की नहीं बल्कि नगर परिषद की लापरवाही का नतीजा है. कंपनी के अधिकारी द्वारा कहा यह भी जा रहा है कि लाइट को दुरुस्त करने में केवल 500 रुपये के एक तार के लगाए जाने की आवश्यकता है जो नप के द्वारा प्रदान किया जाना है. लेकिन, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से बार-बार आग्रह करने के बाद भी उनकी संवेदनहीनता के कारण लोग अंधेरे में जीने को विवश है. एक तरफ जहां नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी बार-बार ईएसएसएल को दोष देते रहते हैं. 

ईएसएसएल के पदाधिकारी का कहना है कि नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से बार-बार कहे जाने के बावजूद वह छोटी-छोटी चीजों की उपलब्धता नहीं करा पाते जिससे कि इस तरह की समस्या सामने आती है. दरअसल, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने कहा था कि निर्माण एजेंसी गायब हो गई है तथा उनके पास एजेंसी से जुड़े पदाधिकारियों का कोई नंबर आदि भी नहीं है. ऐसे में उन्होंने शहरी आवास एवं विकास विभाग को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराए जाने की बात कही थी.

लाइट कंपनी के सुपरवाइजर की नाइट पेट्रोलिंग, लोगों से कहा- सीधे कर सकते हैं संपर्क:

ईएसएसएल की सहयोगी कंपनी अंबुजा के सुपरवाइजर समीर कुमार ने कहा कि लाइट खराब होने की खबर प्रकाशित होने के बाद उन्होंने नप के कार्यपालक पदाधिकारी से संपर्क किया साथ ही उन्होंने नगर में नाइट पेट्रोलिंग कर विभिन्न इलाकों में अभी स्थापित सभी लाइटों का निरीक्षण किया तथा उनके वर्तमान स्थिति का जायजा लिया एवं खराब लाइटों को बदले जाने के संदर्भ में कर्मचारियों को निर्देश भी दिया. उन्होंने कहा कि ईएसएसएल की खराब लाइटों के संदर्भ में उनके नंबर 6393559815 पर संपर्क कर  सूचना दी जा सकती है. यथाशीघ्र दुरुस्त किया जाएगा. हालांकि, ज्योति प्रकाश चौक के पास लगी हाई मास्ट लाइट कि केवल देखरेख कंपनी के द्वारा की जानी है. उसमें लगाई जाने वाली सामग्रियों की उपलब्धता नगर परिषद सुनिश्चित कराता है. लेकिन, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को बार-बार कहने के बाद भी होता तकरीबन 500 मूल्य के एक तार की व्यवस्था नहीं करा पा रहे हैं. जिसके कारण लाइट की तकनीकी खराबी को दुरुस्त नहीं किया जा सका है.

कार्यपालक पदाधिकारी ने लगाया राजनीति का आरोप:

मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में लिखित तौर पर कभी भी कंपनी के द्वारा उनसे कोई मांग नहीं की गई है. कंपनी के सुपरवाइजर पर राजनीति का आरोप लगाया.













Post a Comment

0 Comments