बड़ी लापरवाही: किला मैदान में फेंकी मिली पीपीई तथा कोरोना वायरस टेस्ट किट ..

काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं तथा सब्जी आदि खरीदने के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होते हैं. यही नहीं  बेसहारा पशु भी  किला मैदान में विचरण करते रहते हैं जो आसानी से  संक्रमित वस्तुओं की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे में संक्रमित किट तथा दस्ताने आदि फेंके जाने से संक्रमण के फैलने का खतरा काफी बढ़ जाता है.

- खुले में फेंकी हुई थी कोरोना संक्रमित सामग्रियां, संक्रमण फैलने की आशंका 
- सिविल सर्जन ने भी माना गंभीर लापरवाही, निस्तारण को लेकर किया जाएगा जागरूक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण काल के दौरान जहां स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाए जाने तथा संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाए जाने की बात कही जा रही है वहीं, स्वास्थ विभाग की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. जहां नगर के किला मैदान में इस्तेमाल की हुई पीपीई किट के साथ ही बड़ी संख्या में दस्ताने तथा कोरोना वायरस टेस्ट किट फेंकी हुई मिली. बताया जा रहा है कि किला मैदान में दिन भर काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं तथा सब्जी आदि खरीदने के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होते हैं. यही नहीं  बेसहारा पशु भी  किला मैदान में विचरण करते रहते हैं जो आसानी से  संक्रमित वस्तुओं की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे में संक्रमित किट तथा दस्ताने आदि फेंके जाने से संक्रमण के फैलने का खतरा काफी बढ़ जाता है.

समाजवादी नेता अश्विनी कुमार वर्मा ने कहा कि यह स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही है. इस तरह की लापरवाही से लोगों की जान तक जा सकती है. बड़ा प्रश्न यह उठता है कि कोरोना से संबंधित टेस्ट तथा पीपीई किट का निस्तारण करने की कोई बेहतर व्यवस्था क्यों नहीं की गई और यदि इसके संक्रमण में आकर यदि किसी की मौत होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

सिविल सर्जन ने कहा, गंभीर है मामला, व्यवस्था को बनाएंगे बेहतर:

प्रभारी सिविल सर्जन केके राय ने मामले को गंभीर बताया है. उन्होंने कहा कि यह बेहद लापरवाही भरा रवैया है. ऐसा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में वह सभी स्वास्थ्य कर्मियों से बात कर उन्हें पीपीई किट, टेस्ट किट तथा दस्तानों आदि के निस्तारण की बेहतर व्यवस्था करने की बात कहेंगे और यदि फिर भी कोई व्यक्ति इस तरह की लापरवाही में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.














Post a Comment

0 Comments