अब शाम में भी खुलेंगी सब्जी की दुकानें ..

बिहार भर में सब्जी, मांस तथा मछली आदि की दुकानों को केवल सुबह में खोले जाने के सरकार के निर्णय का व्यापक विरोध देखते हुए इस संदर्भ में सरकार ने अपने फैसले में थोड़ा बदलाव किया है.

- अपर मुख्य सचिव ने जारी के निर्देश
- 25 अगस्त से 6 सितंबर तक लागू रहेगा नियम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार भर में सब्जी, मांस तथा मछली आदि की दुकानों को केवल सुबह में खोले जाने के सरकार के निर्णय का व्यापक विरोध देखते हुए इस संदर्भ में सरकार ने अपने फैसले में थोड़ा बदलाव किया है.

बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने इस संदर्भ में सोमवार को जारी अपने निर्देशों में बताया है कि कोरोना वायरस काल में चल रहे अंतर्गत अनलॉक-3 की अवधि में राज्य सरकार के द्वारा 6 सितंबर तक लागू की गई शर्तों के अधीन सब्जी, मांस तथा मछली की दुकानों को खोलने के लिए पूर्व में सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था. लेकिन, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित सी.एम.जी. की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 25 अगस्त से 6 सितंबर तक राज्य के सभी जिलों, अनुमंडल तथा प्रखंड मुख्यालयों में सब्जी, मांस तथा मछली की दुकानें सुबह 6:00 से 11:00 बजे एवं अपराह्न 4:00 बजे से 6:30 बजे तक खोले जा सकेंगी. 

हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क तथा सैनिटाइजर आदि का नियमित प्रयोग की अनिवार्यत: जरूरी होगा. इसके साथ ही गली-मोहल्लों में ठेला आदि के माध्यम से सब्जी की बिक्री पूरे दिन करना अनुमान्य होगा. उधर, सब्जी की दुकानों को दोनों समय खोले जाने पर सामाजिक कार्यकर्ता रामनारायण, व्यवसायी तथा राजद के नगर अध्यक्ष गोविंद जायसवाल ने प्रसन्नता जाहिर की है तथा कहा है कि यह जनता की जीत है.















Post a Comment

0 Comments