तीन माह से गिरा है बिजली का खंभा, लोगों को लग रहे झटके ..

बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा गया लेकिन, उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की. अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह है कि इसी अवस्था में तारों में विद्युत का प्रवाह भी कर दिया गया. उन्होंने बताया कि तारों के जॉइंट के पास खुला होने के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. 

- छोटका नुआंव पंचायत के गोप नुआंव का है मामला
- बसपा जिलाध्यक्ष ने कहा, नहीं सुधरेगी स्थिति तो करेंगे प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर प्रखंड के छोटका नुआंव पंचायत के गोप नुआंव गांव में पिछले तीन माह से गिरे बिजली के खंभे को बिजली कंपनी द्वारा सड़क के किनारे बने एक घर पर यूं ही छोड़ दिया गया है. बिजली के खंभे के गिरे होने के कारण एक तरफ जहां दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई है वहीं, सोमवार को स्थानीय निवासी एक व्यक्ति करंट के शिकार हो गए. हालांकि, गनीमत यह रही कि उन्हें मामूली झटका लगा और वह जमीन पर गिर गए अन्यथा किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था. 

स्थानीय निवासी सोनू कुमार तथा वीरेंद्र बताते हैं कि 3 माह पूर्व अनाज लदे एक ट्रैक्टर के द्वारा ठोकर मार दिए जाने से यह खंभा गिर गया. संयोगवश एक दीवार होने के कारण इसकी चपेट में कोई व्यक्ति नहीं आया बाद में बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा गया लेकिन, उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की. अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह है कि इसी अवस्था में तारों में विद्युत का प्रवाह भी कर दिया गया. उन्होंने बताया कि तारों के जॉइंट के पास खुला होने के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. 

बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष तथा स्थानीय निवासी सुभाष राम ने बताया कि बिजली कंपनी के कनीय अभियंता की लापरवाही का आलम यह है कि, तीन माह पूर्व से उन्हें बार-बार खंभे को ठीक करने की बात कही जा रही है लेकिन, उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही. उन्होंने बताया कि अगर जल्द ही खंभे को दुरुस्त नहीं किया गया तो बिजली कंपनी तथा उसके लापरवाह पदाधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.

उधर मामले में बिजली विभाग के कनीय अभियंता आलोक कुमार ने बताया कि जल्द ही खंभे को ठीक करा दिया जाएगा.














Post a Comment

0 Comments