कोरोना ने बदला रक्षा बंधन का मोड, वर्चुअल तरीके से बांटेंगे प्यार ..

अधिसंख्य बहनों ने बताया कि इस बार लैपटॉप या मोबाइल स्क्रीन के सामने ही राखी रख कर तथा भाई की आरती उतारकर रक्षाबंधन मनाएंगे. इस प्रकार भाई से केवल अपनी रक्षा का नहीं बल्कि, पूरे समाज को कोरोना से बचाने का वादा लेंगी. वहीं, भगवान को राखी अर्पित कर विश्व कल्याण का आशीर्वाद लेंगी.
ज्योति प्रकाश चौक पर राखी की दुकान पर मौजूद दुकानदार

-  पिछले वर्षों से कम हुई राखियों की बिक्री
- मिठाई दुकान खोलने के प्रशासनिक निर्णय से खुशी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रक्षाबंधन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. भाई-बहन के अटूट प्रेम के इस त्यौहार को कल पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. रक्षाबंधन की तैयारी कर रही अधिसंख्य बहनों ने बताया कि इस बार लैपटॉप या मोबाइल स्क्रीन के सामने ही राखी रख कर तथा भाई की आरती उतारकर रक्षाबंधन मनाएंगे. इस प्रकार भाई से केवल अपनी रक्षा का नहीं बल्कि, पूरे समाज को कोरोना से बचाने का वादा लेंगी. वहीं, भगवान को राखी अर्पित कर विश्व कल्याण का आशीर्वाद लेंगी.

कोरोना का ही असर रहा कि त्योहार को लेकर रविवार को शाम निर्धारित समय तक दुकानों पर राखी खरीदने वाली बहनों की कम भीड़ रही. हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा मिठाई दुकानों को खोले जाने की अनुमति मिलने से भी सभी के चेहरे खिले नजर आए.

ज्योति प्रकाश चौक पर दुकान चलाने वाले संतोष कुमार ने बताया कि इस साल पिछले वर्ष की अपेक्षा राखी की बिक्री काफी कम रही. अंतिम दो दिनों में ही कुछ कारोबार हो पाया. स्टेशन रोड में गंगोत्री स्वीट्स नामक मिठाई दुकान चलाने वाले शशि गुप्ता बताते हैं कि, मिठाई दुकान खोले जाने के  प्रशासन के फैसले से लोगों को काफी सहूलियत होगी.

भाईयों ने भी कहा, वीडियो कॉलिंग कर बांटेंगे खुशियां:

अंबेडकर चौक निवासी गौतम कुमार बताते हैं कि कोरोना संक्रमण काल में बहन के यहाँ राखी बंधवाने जाना संभव नहीं हो पाएगा. वहीं, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आवश्यक भी है. इस लिए वर्चुअल तरीके से ही बड़ी बहन का आशीर्वाद लेकर राखी का त्योहार मनाने की योजना है. सिविल लाइंस मोहल्ले के निवासी शशांक कुमार बताते हैं कि इस वर्ष रक्षा बंधन व्हाट्सएप पर ही वीडियो कॉलिंग के द्वारा मनाऊंगा. उधर, खलासी मुहल्ले के निवासी सौरभ तिवारी ने बताया कि उनकी तीन बहनों में दो इसी शहर में हैं इसलिए उन्हें केवल एक बहन का आशीर्वाद वर्चुअल तरीक़े से लेना होगा.













Post a Comment

0 Comments