लॉक डाउन में वाहनों के शो रूम खोलने की मिली अनुमति ..

बैठक में उपस्थित सभी थाना प्रभारी को मास्क चेकिंग हेतु विशेष अभियान चलाने का निदेश देते हुए निर्दिष्ट फाइन वसूलने को कहा. कन्टेनमेन्ट जोन में मोटरसाइकिल से गश्ती करने हेतु भी निदेश दिया गया. लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन हेतु सजग एवं सचेष्ट रहने की हिदायत दी गई. 
 
- जिला पदाधिकारी ने वर्चुअल बैठक कर दिए व्यापक दिशा-निर्देश
- कहा, तेजी से चलाया जाए रोको-टोको अभियान, टोल फ्री नंबर की भी दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिलाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न स्थिति में चिकित्सकों, एवं प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा किये जा रहे प्रतिरोधात्मक कार्यों की समीक्षात्मक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से की गई. बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला पदाधिकारी महोदय ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा लागू 01 अगस्त से 16 अगस्त तक के लॉक डाउन के तहत नियमों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करवाया जाना है. बैठक के दौरान डीएम ने सभी तरह के वाहनों के शो रूम (दो पहिया एवं चार पहिया) को खोलने की घोषणा की. वहीं, रक्षा बंधन को लेकर मिठाई दुकानों को भी खोले जाने की अनुमति दी गयी है. हालांकि, वहाँ से मिठाई केवल लेकर जा सकते हैं. बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी. सभी दुकान सुबह 7:00 से 11:00 और फिर 4:00 बजे से 7:00 बजे तक में खोले जाएंगे.

रोको-टोको अभियान के तहत सड़कों पर बिना मास्क के निकलने वालों पर पूरी सख्ती करने का आदेश दिया गया. मास्क नहीं पहनने वालों पर फाइन लगाने का निर्देश दिया गया. कोविड-19 संक्रमण से संबंधित चिकित्सीय परामर्श, जाँच की सुविधाओं की जानकारी, कोविड केयर सेन्टर/डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर/कोविड अस्पतालों में इलाज एवं बेड से संबंधित जानकारी, बीमार/लाचार/वृद्व/गर्भवती महिलाओं के लिए घर में जाँच की व्यवस्था हेतु टॉल फ्री नम्बर 1800-345-6602 पर कॉल करने की जानकारी भी बैठक में दी गई. बैठक को पुलिस अधीक्षक ने भी संबोधित किया. 

पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बैठक में उपस्थित सभी थाना प्रभारी को मास्क चेकिंग हेतु विशेष अभियान चलाने का निदेश देते हुए निर्दिष्ट फाइन वसूलने को कहा. कन्टेनमेन्ट जोन में मोटरसाइकिल से गश्ती करने हेतु भी निदेश दिया गया. लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन हेतु सजग एवं सचेष्ट रहने की हिदायत दी गई. 

बैठक में सभी थाना प्रभारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अनुमण्डल पदाधिकारी बक्सर/डुमराँव, जिला के वरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर उपस्थित थे.













Post a Comment

0 Comments