अब 9 अगस्त तक बंद रहेंगे न्यायालय ..

बक्सर व्यवहार न्यायालय में कई कर्मचारी, सुरक्षा कर्मी व अधिवक्ता कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं वहीं, एक अधिवक्ता कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत भी हो चुके हैं. ऐसे में अत्यधिक सतर्कता बरती जा रही है.
 
- घर से ही कंप्यूटर आईपैड से करेंगे अदालती कार्यवाही
- केवल अत्यावश्यक मामलों की सुनवाई वर्चुअल मोड में

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सूबे में में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अधीनस्थ अदालतों की सुनवाई वर्चुअल मोड में ही कराने का निर्णय को विस्तारित कर दिया गया है. पटना उच्च न्यायालय के महानिबंधक नवनीत कुमार पांडेय के द्वारा जारी पत्र के आलोक में बक्सर जिला एवं सत्र न्यायाधीश हरिंद्रनाथ ने न्यायिक कर्मियों के न्यायालय में प्रवेश निषिद्ध किया है. उसे अब विस्तारित करते हुए 3 अगस्त से 9 अगस्त तक कर दिया गया है. हालांकि, इस दौरान सभी न्यायिक अधिकारियों को अपने आवास से ही कंप्यूटर /आई पैड के माध्यम से ही अदालती कार्यवाही करनी होगी और न्यायिक कर्मचारियों को भी 9 अगस्त तक अपने घरों से कार्य करने का निर्देश दिया गया है. केवल, अत्यावश्यक मामलों में ही न्यायालय परिसर में आना होगा. आदेश के मुताबिक 10 अगस्त से न्यायिक कार्यवाही को सुचारु किया जा सकेगा. हालांकि, न्यायिक सूत्र बताते हैं कि यह कोरोना को लेकर बनने वाली परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.

जिला एवं सत्र न्यायाधीश का आदेश बक्सर न्यायमण्डल के लिए निर्गत कर दिया गया है. ऐसे में अब न्यायालय में न अधिवक्ता आयेंगे और ना ही न्यायिक अधिकारी ही आयेंगे. केवल अत्यावश्यक मामलों की सुनवाई वर्चुअल मोड में हो सकेगी. विदित हो कि बक्सर व्यवहार न्यायालय में कई कर्मचारी, सुरक्षा कर्मी व अधिवक्ता कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं वहीं, एक अधिवक्ता कोरोना संक्रमण के कारण दिवंगत भी हो चुके हैं. ऐसे में अत्यधिक सतर्कता बरती जा रही है.













Post a Comment

0 Comments