चिकित्सक से आई.ए.एस. बने डॉ. योगेश होंगे बक्सर के उप विकास आयुक्त ..

बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना के द्वारा यह बताया गया है कि बक्सर के उप विकास आयुक्त का दायित्व अब 2017 बैच के आइएएस अधिकारी तथा वर्तमान में फारबिसगंज के अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित डॉ. योगेश कुमार सागर को दिया जा रहा है. 

- वर्ष 2017 बैच के अधिकारी रहे हैं डॉ. योगेश
- एक साथ आइएएस अधिकारी बने थे पति-पत्नी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना के द्वारा यह बताया गया है कि बक्सर के उप विकास आयुक्त का दायित्व अब 2017 बैच के आइएएस अधिकारी तथा वर्तमान में फारबिसगंज के अनुमंडल पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित डॉ. योगेश कुमार सागर को दिया जा रहा है. वह उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार का स्थान लेंगे. बताया जा रहा है कि अरविंद कुमार को फिलहाल मुख्यालय में योगदान करना होगा. बता दें कि, उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार ने बतौर डीडीसी जल-जीवन-हरियाली से लेकर तमाम योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन किया तथा जिले का ग्राफ बढ़ाया. इसके अतिरिक्त वह कई उलझे मामलों को सुलझा कर प्रशासन के संकटमोचन बने रहे. 

उधर, बताया जा रहा है कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बरेली के निवासी डॉ. योगेश कुमार सागर ने 2012 में एमबीबीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की थी. 2016 में शादी के पश्चात वह तथा एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर  चुकी उनकी पत्नी डॉ. अवलोकिता एक साथ आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण की. डॉक्टर योगेश को जहां 223 वी रैंक मिली थी वहीं, उनके पत्नी को 915 वी रैंक मिली थी. फारबिसगंज में बतौर एसडीएम भी उन्होंने बेहतर काम किया है तथा अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है. बताया जा रहा है कि बक्सर में भी पहली बार किसी आइएएस अधिकारी को उप विकास आयुक्त बनाया जा रहा है.














Post a Comment

0 Comments